जेईई मेन परीक्षा की जल्द जारी होगी ‘आंसर की’, उम्मीदवार ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

New Delhi/Atulya Loktantra: इस माह के आरंभ में आयोजित की गयी ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन) – अप्रैल / सितंबर 2020 परीक्षा के लिए ‘आंसर की’ राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा जल्द ही जारी की जाएगी। एजेंसी द्वारा जेईई मेन ‘आंसर की’ परीक्षा पोर्टल, jeemain.nta.nic.in पर जारी की जाएगी और जो उम्मीदवार जेईई मेन परीक्षा 2020 में सम्मिलित हुए हैं, वे आंसर की जल्द ही डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे जेईई मेन आंसर की 2020 से सम्बन्धित अपडेट के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट, nta.ac.in पर भी विजिट कर सकते हैं। बता दें कि एनटीए ने जेईई मेन परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर से 6 सितंबर तक देश भर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया था।

ऐसे कर पाएंगे जेईई मेन ‘आंसर की’ डाउनलोड
उम्मीदवारों को जेईई मेन ‘आंसर की’ डाउनलोड करने के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद सम्बन्धित लिंक को क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना लॉगिन विवरण भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार जेईई मेन ‘आंसर की’ स्क्रीन पर देख पाएंगे और दिये गये लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ‘आंसर की’ का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

11 सितंबर को जारी हो सकता है रिजल्ट
वहीं, दूसरी तरफ जेईई एडवांस परीक्षा पोर्टल पर जारी अपडेट के अनुसार जेईई मेन परीक्षा के परिणामों की घोषणा 11 सितंबर 2020 को की जा सकती है, जिसे उम्मीदवार अपने जेईई मेन परीक्षा पोर्टल पर विजिट करके देख पाएंगे और अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

Leave a Comment