पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में महिलाओं को दिया जाएगा 50 प्रतिशत आरक्षण- दुष्यंत चौटाला

0

Chandigarh/Atulya Loktantra News: प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सात जिलों की पंचायती राज संस्थाओं की 42 महिला जन प्रतिनिधियों को सराहनीय कार्य करने पर हीरो कम्पनी की स्कूटी देकर प्रोत्साहित किया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही उत्तरी हरियाणा के पांच जिलों की महिला जन प्रतिनिधियों को सम्मानित करने के लिए पंचकूला में भी सम्मान समारोह का आयोजन करवाया जाएगा।

जींद जिले में आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के सात जिलों- भिवानी, दादरी, जींद, हिसार, सिरसा, फतेहबाद और कैथल की पंचायती राज संस्थाओं की महिला जन प्रतिनिधियों को सम्बोन्धित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्र और महिलाओं के विकास एवं उत्थान के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा ताकि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे न रहे बल्कि आगे आकर अपने क्षेत्र, गांव एवं इलाके के विकास में अहम भागीदारी निभाकर प्रदेश के विकास में शत प्रतिशत सहयोग दे सकें।

उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं में सराहनीय कार्यों के लिए महिला जन प्रतिनिधियों को सम्मानित किया जा रहा है और जल्द ही पंचकूला में इसी तरह का एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें शेष रही पांच जिलों की महिला जन प्रतिनिधियों को स्कूटी देकर सम्मानित किया जाएगा। इस तरह का पहला कार्यक्रम गुरूग्राम जिले में आयोजित करवाया जा चुका है ।

 

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here