…जब प्रेमी जोड़े के काटे बाल और प‍िलाया पेशाब

Rajasthan/Atulya Loktantra : राजस्थान में एक मह‍िला और पुरुष को आपत्त‍िजनक हालत में पकड़े जाने पर पंचायत ने तुगलकी फरमान सुना द‍िया. दोनों के बाल काट द‍िए और पुरुष को सबके सामने पेशाब पीने पर मजबूर क‍िया गया. इस घटना का वीड‍ियो क‍िसी ने र‍िकॉर्ड कर ल‍िया और दो द‍िन बाद यह वीड‍ियो तेजी से वायरल हो गया. यह बर्बरतापूर्वक घटना राजस्थान के नागौर ज‍िले की है.

नागौर जिले के लाडनू तहसील के निंबी जोधा गांव में कालबेलिया समाज के एक पुरुष व महिला के साथ बर्बरता का वीडियो सामने आया है जिसमें एक महिला व पुरुष को बेरहमी से पीटा जा रहा है. साथ ही दोनों के बाल काट कर मुंह काला किया जा रहा है. इतना ही नहीं पुरुष को बोतल से पेशाब पिलाया जा रहा है.

वीडियो नागौर जिले के निंबी जोधा का है. वीडियो की पुष्टि होने पर एसपी डॉ. विकास पाठक व ASP नीतिश आर्य, निंबी जोधा पहुंचे और इस पूरे मामले को गम्भीरता से लेते हुए वीड‍ियो में दिखाई दे रहे लोगों की शिनाख्त कर उन्हें पूछताछ के लिए सोमवार को पुलिस चौकी लाया गया. यह वीडियो 2 दिन पुराना बताया जा रहा है. इस पूरे मामले में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है लेकिन अमानवीय घटना होने के कारण पुलिस ने खुद संज्ञान लेकर इसकी जांच शुरू कर दी है.

इसमें यह सामने आया है कि एक पुरुष व महिला को प्रेम प्रसंग के चलते आपत्तिजनक हालत में रंगे हाथ पकड़ लिया गया. इसके बाद कालबेलिया समाज के पंचों द्वारा तुगलकी फरमान सुनाते हुए सजा का ऐलान किया गया जिसके बाद वहां के लोगों ने महिला और पुरुष को मौके पर बैठा लिया. दोनों के बाल काट द‍िए और पुरुष का मुंह काला कर दिया. इसके बाद उसे एक बोतल में भरकर पेशाब पिलाया गया. वहीं, महिला के साथ मारपीट भी की गई.

वीडियो में यह भी नजर आ रहा है कि इस दौरान वहां खड़े महिला व पुरुष तमाशा देख रहे हैं. कालबेलिया समाज के ही किसी युवक ने अपने मोबाइल में यह सारा मामला कैद कर लिया. बाद में यह वीडियो वायरल होने लगा और आग की तरह चारों ओर फैल गया जिसके बाद नागौर पुलिस अधीक्षक डॉ. विकास पाठक के पास भी पहुंचा. इसके बाद खुद SP ने वीडियो की पुष्टि करने के बाद मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी ली. इस पूरे मामले में पूछताछ की जा रही है. नागौर एसपी का कहना है कि इसे गंभीर मामला मानते हुए दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Comment