Whatsapp video call: वॉट्सऐप वीडियो कॉल की आड़ में न्यूड रिकॉर्डिंग, सामने आए ये मामले

    74

    आजकल वाट्सएप और फेसबुक के जरिये वीडियो कॉल करके एक बहुत बड़ा स्कैम किया जा रहा है जहां आपको अनजाने नम्बर से कॉल आता है और फिर आपकी फ़ोटो या वीडियो को कैप्चर करके उसे मॉर्फ किया जाता है और न्यूड फोटो या वीडियो में तब्दील किया जाता है और उसे वायरल करने की धमकी दी जाती है फिर पैसे ऐंठे जाते हैं. कई लोग अपने न्यूड फोटो या वीडियो देखकर, बदनामी होने से डर जाते हैं और ब्लैकमेलर को उनकी मांगी कीमत देने को मजबूर हो जाते हैं. देशभर में कई लोग ऐसे है जो इस स्कैम का शिकार हो चुके हैं.

    दरअसल, बेंगलुरू में रहने वाले हरदेव (काल्पनिक नाम) वहां एक कम्पनी में काम करते हैं जो विदेशी क्लाइंट के साथ डील करती है तो इस वजह से विदेशी समयानुसार उन्हें रात को भी काम करना पड़ता है. एक दिन रात को उन्हें एक महिला का वाट्सएप पर वीडियो कॉल आया तो पहले तो हरदेव ने उठाया नहीं, इसके बाद उसने लगातार दो तीन बार फ़ोन किया तो हरदेव ने उठाया. इसके बाद महिला वीडियो कॉल में अपने कपड़े उतारने लगी तो हरदेव ने कॉल रख दिया.

    इसके बाद हरदेव के पास 30 मिनट बाद एक वीडियो भेजा जाता है जिसमें दिखाई देता है कि हरदेव अपने कपड़े उतार रहा है यानि कि उसका चेहरा मॉर्फ़ करके किसी दूसरे न्यूड वीडियो में लगा दिया गया. इसके बाद उससे ब्लैकमेल किया जाता है और कहा जाता है कि वो पैसे दे नहीं तो इस वीडियो को वायरल कर दिया जायेगा. इसके बाद हिम्मत करके हरदेव पुलिस में शिकायत करवाता है लेकिन पुलिस कोई सख्त कदम नहीं उठती. इसके बाद हरदेव को दोबारा कॉल आता है तो वो ब्लैकमेल करने वालों धमकी देता है कि वो पुलिस में शिकायत कर रहा है तो इसके बाद उसे कोई कॉल नहीं आता.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here