अतुल्य लोकतंत्र न्यूज़

हमारे पास 50 विधायकों का समर्थन, सदन में किसी भी परीक्षा में सफल रहेंगे : एकनाथ शिंदे

गुवाहाटी। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने बुधवार को दावा किया कि उन्हें 50 विधायकों का समर्थन हासिल है और विधानसभा में संख्याबल की ‘‘किसी भी परीक्षा’’ में वह उत्तीर्ण होंगे। शिंदे के अनुसार उन्हें समर्थन करने वाले विधायकों में शिवसेना के बागी सदस्य और निर्दलीय विधायक शामिल हैं। यहां एक दिन में दूसरी बार कामख्या मंदिर के दर्शन करने आए शिंदे ने जोर देकर कहा, ‘‘हमारे पास 50 विधायक हैं, जो पार्टी के दो तिहाई विधायकों से अधिक हैं। हम सदन में बहुमत परीक्षण को लेकर चिंतित नहीं है और किसी भी परीक्षा में सफल होंगे।’’

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाडी (एमवीए) को बृहस्पतिवार को सदन में विश्वास मत साबित करने को कहा है। हालांकि, शिवसेना ने उनके इस निर्देश को चुनौती देने के लिए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

शिंदे ने कहा , ‘‘हमें कोई नहीं रोक सकता’’क्योंकि लोकतांत्रिक प्रणाली में संख्याबल और बहुमत सबसे अहम होता है। उन्होंने कहा, ‘‘किसी को भी देश के संविधान और नियमों से परे जाने की जरूरत नहीं है। यह महाराष्ट्र और हिंदुत्व की प्रगति के लिए है। बहुमत हमारे साथ है।’’ शिंदे से जब पूछा गया कि मौजूदा सरकार के विकल्प के तौर पर गठित होने वाली संभावित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को क्या बागी विधायक समर्थन देंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘कल सदन में शक्ति परीक्षण के बाद हम बैठेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे।

Leave a Comment