मैदान में वानखेड़े परिवार: फंसते जा रहे नवाब मलिक, समीर वानखेड़े के पिता ने दर्ज कराई FIR

Maharashtra :Maharashtra : NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के पिता ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के खिलाफ मुकदमा कराया है। समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े (dhyandev wankhede) ने सोमवार को अनुसूचित जाति (scheduled caste) और अनुसूचित जनजाति (scheduled tribe) अधिनियम के तहत परिवार की जाति के बारे में झूठे आरोप लगाने पर नवाब मलिक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की है।

 

आपको बता दें कि समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े (dhyandev wankhede) ने नवाब मलिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘ आरोपी नवाब मलिक ने एक समाचार पत्र में दिए गए इंटरव्यू में हमारे परिवार के खिलाफ हमारी जाति को लेकर झूठा और अपमानजनक बयान दिया है। इसके साथ मालिक ने कई जगहों पर हमारे परिवार के खिलाफ अपमानजनक आरोप भी लगाएं हैं।

नवाब मलिक ने कई बार एनसीबी के अधिकारी समीर वानखेड़े पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने का आरोप लगाया है। मलिक ने कहा था कि समीर वानखेड़े एक मुस्लिम समुदाय में पैदा हुए थे लेकिन उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में प्रवेश पाने के लिए फर्जी जाति प्रमाण पत्र को बनवाया है। इस आरोप पर इनके पिता ने मुंबई पुलिस को 503, 508, 499 के तहत प्रथिमिकी दर्ज करने की अपील की है।

आपको बता दें कि समीर वानखेड़े और उनके परिवार के खिलाफ महाराष्ट्र के राकांपा के नेता और मंत्री नवाब मलिक ने उनकी जाति को लेकर कई आरोप लगाएं हैं। मलिक ने वानखेड़े की साली पर भी कई गंभीर आरोप लगाएं हैं। नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े की साली हर्षदा दीनानाथ पर ड्रग्स की तस्करी पर आरोप लगाएं हैं। मलिक ने वानखेड़े को इस सम्बन्ध में सफाई देने को कहा है।

आपको बता दें कि आर्यन खान क्रूज ड्रग्स मामले में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपए की मांग के आरोप लग रहे हैं। इस आरोप के बाद से ही समीर वानखेड़े पर जांच बैठाई जा रही है। अब आर्यन खान के इस केस से समीर को हटा दिया गया है इनकी जगह संजय सिंह जांच कर रहे हैं।

 

Leave a Comment