5 दिवसीय गंगा यात्रा शुरू करेगी योगी सरकार

    0
    गंगा यात्रा शुरू करेगी योगी सरकार
    गंगा यात्रा शुरू करेगी योगी सरकार

    Uttar Pardesh/Atulya Loktantra : गंगा यात्रा शुरू: उत्तर प्रदेश में गंगा को अविरल और निर्मल बनाने की एक और मुहिम की आज सोमवार से शुरुआत होगी. बिजनौर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बलिया में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज गंगा यात्रा की शुरुआत करेंगे. गंगा यात्रा को हर जिले में केंद्रीय मंत्री और योगी सरकार के मंत्री आगे बढ़ाएंगे. 27 से 31 जनवरी तक चलने वाली इस यात्रा का समापन कानपुर में होगा.

    गंगा यात्रा शुरू करेगी योगी सरकार

    गंगा यात्रा शुरू करेगी योगी सरकार
    गंगा यात्रा शुरू करेगी योगी सरकार

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सोमवार को बिजनौर के सबलगढ़ से गंगा यात्रा का शुभारंभ करेंगे. सीएम योगी गंगा यात्रा की शुभारंभ पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. सीएम योगी हस्तिनापुर के जंबुद्वीप में पहला रात्रि विश्राम भी करेंगे. सीएम योगी मखदुमपुर में भव्य गंगा आरती करेंगे.

    जबकि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बलिया के दुबे छपरा में गंगा यात्रा का शुभारंभ करेंगी. सुबह 9:30 बजे बलिया में द्वितीय गंगा यात्रा का शुभारंभ होगा.

    27 जिलों से निकलेगी यात्रा

    दोनों गंगा यात्राएं 27 जिलों की 1026 ग्राम पंचायतों से निकलेंगी. इस गंगा यात्रा में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी के कई अन्य नेता शामिल होंगे. इस यात्रा में 10 केंद्रीय और राज्य सरकार के मंत्री और सांसद, विधायक भी शामिल होंगे.

    गंगा यात्रा में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी शामिल होंगे. यूपी के डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा भी गंगा यात्रा का हिस्सा होंगे. साथ ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल के अलावा जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह समेत यूपी कैबिनेट के कई मंत्री शामिल होंगे.

    यह गंगा यात्रा बिजनौर से रामराज मुजफ्फरनगर होते हुए मेरठ के हस्तिनापुर पहुंचेगी. यह यात्रा मेरठ के हस्तिनापुर से हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर, बुलंदशहर के अनूप शहर राजघाट होते हुए नरोरा के वशी घाट पहुंचेगी. गंगा यात्रा का रात्रि विश्राम 28 जनवरी को वशीघाट में होगा.

    अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

    Please enter your comment!
    Please enter your name here