केंद्रीय रेल मंत्री की प्रदर्शनकारियों से अपील, बोले- राष्ट्र की संपत्ति है रेलवे, इसको न पहुंचाएं नुकसान

नयी दिल्ली। सेना की नई भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ को लेकर शुक्रवार को तीसरे दिन भी जमकर बवाल हुआ। बिहार, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन के डिब्बों में आग लगा दी और कुछ बसों में भी तोड़फोड़ की। इसी बीच केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने रेलवे की संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रदर्शनकारियों से रेलवे की संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि मेरा सभी से निवेदन है कि रेलवे आपकी और राष्ट्र की संपत्ति है। आप किसी भी तरह से हिंसक प्रदर्शन न करें और रेलवे संपत्ति आपकी सेवा के लिए है इसलिए इसे बिल्कुल नुकसान न पहुंचाए।

अब तक 35 ट्रेनें हुई रद्द

अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के चलते अब तक 200 से अधिक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। जबकि बुधवार को प्रदर्शन शुरू होने के बाद से 35 ट्रेनें रद्द हो चुकी हैं। प्रदर्शन का सबसे अधिक प्रभाव पूर्व मध्य रेलवे पर पड़ा है जिसके अंतर्गत बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कई हिस्से आते हैं। इन राज्यों में व्यापक स्तर पर प्रदर्शन देखा गया है।

Leave a Comment