मुंबई में आतंकी हमले का खतरा, लोकल ट्रेन-यात्रियों को बनाया जाएगा निशाना, अलर्ट जारी

Mumbai Me Aatanki Hamle Ka Khatra: मुंबई में साल 2008 में हुए हमलों का दर्द अभी भी लोगों के जहन में ताजा है। इस हमले में कम से कम 174 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी, जबकि भारी तादाद में लोग गंभीर घायल हुए थे। इस बीच एक बार फिर से मुंबई पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। बताया जा रहा है कि आतंकी भीड़ वाली जगह को अपना निशाना बना सकते हैं। जिसके बाद पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

दरअसल, हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक आरोपी मुंबई के धारावी का निवासी है। दिल्ली स्पेशल सेल के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये संदिग्ध आतंकी मुंबई की लोकल ट्रेन (Mumbai Local Train) और देश के अलग अलग इलाकों में आतंकी हमलों को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन इससे पहले ये पुलिस के हाथ लग गए।

रेलवे स्टेशनों पर बढ़ाई गई सुरक्षा

सूत्रों का कहना है कि सरकारी रेलवे पुलिस (GRP) को संभावित आतंकी हमलों के बारे में भी खुफिया जानकारी मिली थी। इस बीच खुफिया एजेंसियों ने जीआरपी को आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट किया है। एजेंसियों का कहना है कि आतंकी लोकल ट्रेनों पर गैस हमले (Gas Attacks) या भीड़-भाड़ वाले प्लेटफार्मों पर यात्रियों की भीड़ को गाड़ी से रौंद सकते हैं। जिसके बाद रेलवे पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बाद मुंबई के सभी बड़े रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा कुछ अंदर और बाहर जाने वाले रास्तों को भी बंद कर दिया गया है।

इसके साथ ही सरकारी रेलवे पुलिस (GRP) की ओर से लाइव मोकड्रिल भी शुरू कर दिया गया है। बड़े रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त पुलिस की तैनाती कर दी गई है। जीआरपी लगातार सुरक्षा एजेंसियों के साथ संपर्क में भी है। वहीं, जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद ने आदेश दिया है कि रेलवे स्टेशन पर हर वक्त पुलिस की तैनाती होनी चाहिए और डॉग स्क्वायड की पेट्रोलिंग होते रहनी चाहिए।

इस बीच एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस तरह के हमलों को लेकर हमें समय समय पर आगाह किया जाता रहा है। खासकर लोकल ट्रेन के लिए ऐसे अलर्ट मिला करते हैं। हम सभी अलर्ट को बहुत ही गंभीरता से लेते हैं और यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर एहतियात कदम भी उठाते हैं।

Leave a Comment