अगले 6 दिनों तक UP-हरियाणा समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD का अलर्ट जारी, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

    0
    41

    Aaj Ka Mausam: देश के हिस्सों में मानसून (Monsoon) ने दस्तक दे दी है। मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari) देने वाले भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department, IMD) ने अगले छह दिनों तक उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तराखंड में भारी बारिश होने की चेतावनी (Bhari Barish ki chetavni) दी है। चलिए जानते है देश में आज का मौसम कैसा रहेगा (Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega), आज (10 सितंबर 2021) देश के किन-किन हिस्सों में मौसम सुहाना रहेगा….

    मौमस विभाग ने जानकारी दी है कि एक सर्कुलर साइलोन पश्चिम मध्य प्रदेश और उससे सटे पूर्वी राजस्थान के मध्य भागों पर बना हुआ है जो मध्य क्षोभमंडल की ओर बढ़ रहा है। यह अगले 3 दिनों के दौरान इसी क्षेत्र में बने रहने की संभावना है। यह बताता है कि कुछ दिनों तक पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान के मध्य भागों में हल्की बारिश से लेकर मध्यम तीव्रता वाली बारिश होने की संभावना है।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News

    आज का मौसम का हाल (Aaj Ka Mausam Ka Hal)

    मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, गुजराज, मध्य प्रदेश हरियाणा, दक्षिणपूर्व राजस्थान, केरल और तमिलनाडु और लक्षद्वीप, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, ओडिशा के कुछ हिस्सों और तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में तेज बारिश होने की आशंका है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

    दिल्ली का मौसम (Delhi Ka Mausam)

    दिल्ली में आज सुबह से ही तेज बारिश (Tej Barish) हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण, दक्षिण पश्चिम, पश्चिमी दिल्ली और एनसीआर (गुरुग्राम, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, हापुड़, फरीदाबाद) पलवल, बल्लभगढ़, सोहाना, मानेसर, हांसी, हिसार, कुरुक्षेत्र (हरियाणा) और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना (Bhari Barish ki Sambhavna) है।

    आज यूपी का मौसम कैसा होगा (UP ka Mausam Today)

    अगर बात के उत्तर प्रदेश के मौसम के बारे में तो विभाग ने बताया है कि पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों के दौरान देवबंद, गंगोह, सहारनपुर, यमुनानगर, रुड़की (यूपी) के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ-साथ हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश होगी।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News
    Previous newsभारत ने फिर जीता एक और खिताब, ग्लोबल टीचर प्राइज में सत्यम और मेघना ने रचा इतिहास
    Next newsजैसी उम्मीद थी वही हुआ, रिटर्न फाइल करने की समय सीमा 31 दिसंबर हुई
    इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here