अगले तीन दिनों में इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Report: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अगले तीन दिनों में दक्षिण, पश्चिम और उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी ने रविवार को बताया की कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के अलग-अलग जगहों पर अगले तीन दिनों में भारी बारिश हो सकती है। ऐसी संभावना जताई जा रही है की सात सितंबर तक दक्षिण ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ और दक्षिणी छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।

सोमवार को इन राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल के कुछ हिस्सों और मध्य प्रदेश और दक्षिण ओडिशा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है।

इन जगहों पर होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण और गुजरात में 7 से 9 सितंबर के बीच बारिश होने की संभावना है। वहीं, उत्तरी कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना और गुजरात में सात सितंबर को भारी वर्षा हो सकती है। इसी तरह, 7 और 9 सितंबर के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब और जम्मू क्षेत्र और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

Up में भी बरसे बरसे बादल

बता दें कि इससे पहले यूपी के कई हिस्सों में मध्यम से भारी तीव्रता की बारिश दर्ज की गई है। बुलंदशहर, बागपत, बड़ौत, छपरौला, हापुड़, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, एटा के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश दर्ज की गई।

कल का मौसम कैसा रहेगा

वहीं, अब बात करते हैं कि कल का मौसम कैसा रहेगा यानी 6 सितंबर 2021 को बारिश होगी या मौसम शुष्क बना रहने वाला है। IMD के अनुसार, कल देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम और मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में तो 7 सितंबर तक बारिश का अनुमान है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड में भी 7 सितंबर तक बारिश की संभावना जताई गई है।

Leave a Comment