Wednesday, February 1, 2023
HomeNational NewsPM को धमकी भरा ई-मेल भेजने वाला बदायूं से गिरफ्तार: आरोपी बोला-...

PM को धमकी भरा ई-मेल भेजने वाला बदायूं से गिरफ्तार: आरोपी बोला- साजिश में गुजरात की लड़की और दिल्ली का लड़का भी शामिल

गुजरात ATS ने शनिवार देर रात उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। बदायूं के आदर्श नगर में रहने वाले इस अमन सक्सेना ने प्रधानमंत्री कार्यालय यानी PMO को ई-मेल भेजकर प्रधानमंत्री को जान से मारने की धमकी दी थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि PMO को ई-मेल भेजने में गुजरात की एक लड़की और दिल्ली का एक लड़का भी शामिल है।

गुजरात ATS ने शनिवार देर रात उसे पकड़कर सिविल लाइंस थाने लाई थी, जहां उससे करीब एक घंटे तक पूछताछ की गई। थाने पर मीडिया को जुटते देखकर ATS ने उसे बदायूं SSP के घर पर शिफ्ट कर दिया। जहां उससे आगे की पूछताछ की गई। फिर ATS अपने साथ लेकर चली गई।

आरोपी बरेली के राजर्षि इंजीनियरिंग कॉलेज से GTI की पढ़ाई की है। इसके बाद मुंबई से IIT किया है। मोहल्‍ले के लोगों ने बताया कि उन्होंने अमन को कई साल से नहीं देखा। वह कब आता और कब जाता, यह किसी को नहीं पता है।

सर्विलांस के जरिए ट्रेस हुई आरोपी की लोकेशन
बदायूं में सिविल लाइंस थाने के इंस्पेक्टर सहंसरवीर सिंह ने बताया कि गुजरात ATS ने आरोपी को एक ई-मेल की जांच के संबंध में पकड़ा है। उसे सर्विलांस पर लिया गया था और उसकी लोकेशन ट्रेस होते ही ATS टीम पहुंच गई थी। ATS टीम के एक मेंबर से जब ई-मेल भेजने के मकसद के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जांच का हवाला देकर कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया।

सादे कपड़े में रेकी करने पहुंची थी पुलिस टीम
स्थानीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार को दो लोग सादे कपड़ों में आए थे। उन्होंने मोहल्ले वालों से CCTV कैमरों के बारे में पूछताछ की थी। लोगों का कहना है कि वही ATS की तरफ से भेजे गए पुलिसकर्मी थे। पुलिस ने बताया कि गुजरात ATS की दो मेंबर की टीम दिल्ली होते हुए शनिवार रात को बदायूं पहुंची थी। यहां स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

चोरी के मामले में पकड़ा जा चुका है आरोपी
ATS ने जिस अमन सक्सेना को पकड़ा है वह पहले भी लैपटॉप चोरी के मामले में पकड़ा जा चुका है। उस समय छात्र होने के नाते पुलिस ने लैपटॉप बरामद कर उसे छोड़ दिया था। इसके बाद भी उसकी गतिविधियां लगातार संदिग्ध रही हैं।

पावर कारपोरेशन में तैनात थे पिता
अमन सक्सेना शहर के मोहल्ला आदर्श नगर का रहने वाला है। पिता सुभाष सक्सेना पावर कारपोरेशन में रह चुके हैं। उनकी पोस्टिंग कासगंज के नदरई बिजलीघर पर थी। हालांकि साल 2012 में मां अनीता का लंग्स खराब होने के कारण पिता ने नौकरी से रिजाइन कर दिया।

मुंबई से आरोपी ने की है IIT
पिता ने बताया कि वह मूल रूप से दातागंज तहसील के कांसपुर रोड मोहल्ला के रहने वाले हैं और तकरीबन 35 साल पहले बदायूं के आदर्श नगर आकर बस गए थे। बेटा GTI करने के बाद मुंबई से IIT किया। कई साल से वह दिल्ली में रह रहा है। वहां एक युवती के चक्कर में वह फंस गया है और यहां केवल पैसे मांगने आता है। 2 दिन पहले भी रुपए मांगने आया था लेकिन रुपए नहीं दिए। जबकि कल रात उसे पुलिस समेत ATS घर से उठाकर ले गई।

एक साल पहले संपत्ति से किया बेदखल
आरोपी अमन अपने माता-पिता का इकलौता बेटा है। परिवार ने उसे खराब चाल-चलन के चलते अखबार में इश्तिहार देकर बेदखल कर दिया है, लेकिन वह रात को घर पहुंच जाता है। पिता ने बताया कि रकम भी छोटी मोटी नहीं, बल्कि लाखों में मांगता है। उसकी हरकतों के चलते साल भर पहले उसे संपत्ति से बेदखल कर दिया है। इसका गजट भी अखबार में निकलवाया। हालांकि बेदखली पत्र और गजट की कॉपी वकील के पास है।

Deepak Sharma
Deepak Sharma
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments