Sonu Sood पर 20 करोड़ रुपए टैक्स की देनदारी, आयकर विभाग के हाथ लगे अहम सुराग

Sonu Sood: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) की मुश्किलें अब बढ़ती नजर आ रही हैं। पिछले दो दिनों से आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी के दौरान टीम के हाथ कुछ अहम सुराग लगे हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के मुताबिक सोनू सूद (Sonu Sood) के खिलाफ 20 करोड़ रुपए से अधिक टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं। इसमें विदेशी अंशदान विनिमय अधिनियम के उल्लंघन का भी मामला सामने आया है। आयकर विभाग का कहना है ​कि अब तक की हुई जांच में सोनू सूद और उनके सहयोगियों की तरफ से 20 करोड़ रुपए के टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है।

बता दें कि कोरोना संकट के दौरान सोनू सूद ने लोगों की जमकर मदद की थी, उन्होंने संकट के समय यह जता दिया था कि वह केवल पर्दे के नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी हीरो हैं। मगर आकर विभाग के छापेमारी में जो बात उभर कर सामने आ रही है, वह किसी और तरफ इशारा कर रही है। क​थित कर चोरी के मामले में आयकर विभाग ने शुक्रवार को सोनू सूद के मुंबई, नागपुर और जयपुर में उनके ठिकानों पर छापेमारी की थी। वहीं केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि सोनू सूद और उनके सहयोगियों के परिसरों की तलाशी के कर चोरी से संबंधित सबूत मिले हैं।

सीबीडीटी के बयान में कहा गया है कि अभिनेता सोनू सूद ने फर्जी संस्थाओं और असुरक्षित ऋण के रूप में अकूत पैसे इकट्ठे किए हैं। बता दें कि आयकर विभाग की तरफ से सोनू सूद के मुंबई के कई परिसरों के साथ लखनऊ स्थित ग्रुप रियल स्टेट समूह में भी तलाशी और जब्ती अभियान चलाया था। इतन ही नहीं आयकर विभाग ने दो दिनों में मुंबई दिल्ली, लखनऊ, कानपुर, जयपुर और गुरुग्राम में कुल 28 ठिकानों की तलाशी ली है।

ज्ञात हो कि आयकर विभाग के हाथ सोनू सूद के खिलाफ टैक्स चोरी के जो सबूत हाथ लगे हैं। उससे यह सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि अभिनेता की आने वाले दिनों में मुश्किलें काफी बढ़ने वाली हैं। सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग को यह भी पता चला है कि सोनू सूद फर्जी ऋणों का इस्तेमाल निवेश करने और संपति हासिल करने के लिए किया है।

Leave a Comment