Tandav Web Series के विवादित दृश्यों का मामला, अमेजन प्राइम इंडिया की कंटेंट हेड से पूछताछ

    0

    अमेजन प्राइम इंडिया की कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित मंगलवार को तांडव वेब सीरीज के संबंध में बयान दर्ज कराने हजरतगंज थाने पहुंची। वहां से एसआईटी टीम उन्हें विवेचना सेल के कार्यालय ले गई और साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा, एडीसीपी मध्य चिरंजीव नाथ सिन्हा, एसीपी हजरतगंज राघवेंद्र मिश्रा व इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला ने भी सवाल किए। शाम 5.45 बजे तक अपर्णा से पूछताछ की गई।

    गौरतलब है कि जनवरी में रिलीज हुई तांडव वेबसीरीज में कई विवादित दृश्य दिखाए गए थे। इसे लेकर हजरतगंज थाने में तैनात एसएसआई अमरनाथ यादव ने जनवरी में एक मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें अपर्णा पुरोहित के अलावा वेबसीरीज के निर्देशक अली अब्बास, निर्माता हिमांशु कृष्ण मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी समेत पांच लोगों पर समाज में दुर्भावना फैलाने का आरोप लगाया गया था। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई। एक टीम इनकी तलाश करने के लिए मुंबई भेजी गई। इस टीम ने उनके घरों व कार्यालयों में नोटिस चस्पा किया।

    इसके बाद अली अब्बास, हिमांशु व गौरव ने बयान दर्ज कराए। मगर अपर्णा का बयान दर्ज नहीं हो सका था। वहीं, सभी आरोपियों ने कोर्ट से गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आदेश हासिल कर लिया। पर, हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति दिनेश कुमार सिंह की पीठ ने अपर्णा को बयान दर्ज कराने का आदेश दिया था। एसआईटी ने अपर्णा से पूछताछ के लिए लगभग 100 सवाल तैयार किए थे। इसमें वेब सीरीज तांडव के कंटेंट और वीडियो से जुड़े सवाल थे। पूछताछ में कई बार अपर्णा असहज हुईं। इस दौरान उनके वकील ने कई बार कार्यालय में जाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें बाहर ही रोक दिया।