Sushant Rajput Mystery: साल भर बाद भी सीबीआई नहीं सुलझा पाई सुशांत राजपूत की गुत्थी

Sushant Rajput Mystery: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एक साल बीत चुका है लेकिन अभी तक उसका रहस्य बना हुआ है। सुशांत की मौत के बाद मुंबई पुलिस की जांच चल ही रही थी कि बिहार पुलिस ने इस मामले में मर्डर का केस दर्ज कर लिया था। इसके बाद पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई के हवाले कर दी गई। लेकिन तबसे सीबीआई इस मामले में चुप्पी साधे हुए है। जांच का क्या नतीजा हुआ, इसका कोई खुलासा नहीं किया गया है।

पिछले साल अगस्त में बिहार पुलिस से जांच अपने हाथ में लेने के बाद शुरुआत में सीबीआई ने कई लोगों के बयान रिकॉर्ड किये थे। तबसे अबतक कोई नई जानकारी सामने नहीं आई है। इस साल सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल करके मांग की गई थी कि सीबीआई इस मामले में अपनी जांच की अद्यतन जानकारी दे। लेकिन कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा था कि वो हाई कोर्ट में जा कर याचिका दे।

14 जून को हुई थी मौत

सुशांत राजपूत 14 जून को मुंबई स्थित अपने बांद्रा के फ्लैट में फांसी से लटके पाए गए थे। बांद्रा पुलिस ने पहली रिपोर्ट दर्ज की थी और फ़िल्मस्टार्स और प्रोड्यूसरों समेत कई लोगों के बयान लिए थे। उस समय हुए पोस्टमार्टम में भी सुसाइड की बात कही गई थी। विवाद होने पर बाद में दिल्ली एम्स के डाक्टरों के एक पैनल ने विसरा और पोस्टमार्टम रिपोर्ट की पड़ताल की थी और मर्डर की आशंका से इनकार किया था।

Leave a Comment