परीक्षाओं की तारीख का हुआ एलान, यहां देखें पूरा शेड्यूल

    0
    2

    SSC Exam Date 2021: स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने लाखों छात्रों का इंतजार खत्म कर दिया है। दरअसल, SSC की ओर से इस साल नवंबर-दिसंबर में होने वाली परीक्षाओं की तारीख का एलान कर दिया गया है। इसमें SSC CHSL 2019, दिल्‍ली पुलिस SI, स्‍टेनोग्राफर ग्रुप C & D और अन्य परीक्षएं शामिल हैं। अगर आप भी इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं तो आप एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर पूरा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं।

    स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने जानकारी दी है कि कंबाइंड हायर सेकेण्‍डरी (10+2) लेवल 2019 स्किल टेस्‍ट का आयोजन 3 नवंबर को किया जाएगा। दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में सब इंस्पेक्टर परीक्षा 2020 आठ नवंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। वहीं, एसएससी कांस्टेबल जीडी परीक्षा (SSC Constable GD Exam) 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक आयोजित की जाएगी।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News

    स्टेनोग्राफर की परीक्षा की डेट भी जारी

    इसके अलावा स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ और ‘डी’ परीक्षा 2020 के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 11 और 15 नवंबर को आयोजित की जाएगी। बात करें केंद्रीय सशस्त्र पुलिस फोर्सेस में कांस्टेबल (जीडी) पुलिस बल (सीएपीएफ), एनआईए, एसएसएफ और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) कंप्यूटर आधारित परीक्षा परीक्षा 2021 15 और 16 नवंबर को आयोजित की जाएगी।

    आयोग ने उम्मीदवारों को दी यह सलाह

    जारी नोटिस में यह भी कहा गया है कि परीक्षा का शेड्यूल कोरोना वायरस (Corona Virus) से निपटने के लिए जारी मौजूदा परिस्थितियों और सरकारी दिशानिर्देशों (Covid-19 Protocol) के अधीन है। स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने उम्मीदवारों को परीक्षा (Exam) से संबंधित अपडेट के लिए समय समय पर आयोग की वेबसाइट चेक करने की सलाह दी है।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News
    Previous newsधर्मेंद्र प्रधान को सौंपा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का जिम्मा, अनुराग ठाकुर को बनाया सह प्रभारी
    Next newsभारत में नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर, वैज्ञानिकों ने दी खुशखबरी
    इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here