Smriti Irani vs Priyanka Gandhi: स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी का उड़ाया मजाक, कहा- “घर पर लड़का है, पर…”

Smriti Irani vs Priyanka Gandhi: भारत की महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के नारे ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का मजाक उड़ाया है। साथ ही केंद्रीय मंत्री ने पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सपा नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर भी हमला बोला।

दरअसल स्मृति ईरानी ने एक निजी न्यूज चैनल पर कार्यक्रम के दौरान प्रियंका गांधी के द्वारा दिए गए नारे ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ पर निशाना साधते हुए कहा, “घर पर लड़का है, पर लड़ नहीं सकता।” केंद्रीय मंत्री ने प्रियंका गांधी के द्वारा दिए गए महिला उम्मीदवारों को 40 फीसदी टिकट वाले बयान कर कटाक्ष करते हुए कहा कि “इसका अर्थ यह है कि वे कह रही हैं कि वे महिलाओं को 60 प्रतिशत टिकट नहीं देना चाहतीं।”

वहीं स्मृति ईरानी से जब यूपी विधानसभा चुनाव के बारे में पूछा गया है, उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा, ” उत्तर प्रदेश में चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा और हमें उम्मीद है कि कैसे नीति एवं विकास और लोकतंत्र को मजबूत किया जाए, इस पर विचार विमर्श किया जाएगा।”

चुनाव में हार जीत के मुद्दें पर स्मृति ईरानी ने कहा, “हार और जीत राजनीति का हिस्सा है। मैं भी 2014 में चुनाव हार गई थी, लेकिन मै अंदर से हार नहीं मानी। सवाल ये है कि लोग आपके प्रयास पर कितना विश्वास रखते है।” उधर राहुल गांधी का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, “क्या लोगों में उस व्यक्ति को लेकर भी यह भावना है?”

इस दौरान स्मृति ईरानी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी हमला बोला। दरअसल 31 अक्टूबर को अखिलेश यादव ने हरदोई में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में कहा था, “महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल और जिन्ना बैरिस्टर बने और देश की आजादी के लिए संघर्ष किया। इस संघर्ष से वे कभी पीछे नहीं हटे।” अखिलेश के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हमला करते हुए कहा, “यह तुलना फिर से दिखाती है कि ‘लड़के हैं, लड़ नहीं सकते। सरदार पटेल अतुलनीय हैं। पांच सौ रियासतों में एकता की भावना जगाने का श्रेय सरदार पटेल को जाता है। आप कल्पना कर सकते हैं कि उनका व्यक्तित्व कितना ‘विराट’ रहा होगा।”

 

 

Leave a Comment