स्कूली बच्ची ने पुलिस की बंद की बोलती, पूछा- आरोपी नेता हो तो इंसाफ मिलेगा?

0

Barabanki/Atulya Loktantra : उन्नाव रेप पीड़िता के साथ जो हुआ उससे हर कोई हैरान है. एक ट्रक ने पीड़िता की कार को टक्कर मार दी. खुद पीड़िता घायल हो गई और चाची-मौसी की मौत हो गई. जिस तरह ये हादसा हुआ उससे उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रशासन पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. अब इन्हीं सवालों का सामना उत्तर प्रदेश पुलिस को करना पड़ा है. ये सवाल दागे हैं स्कूल की एक बच्ची ने.

दरअसल, बाराबंकी में उत्तर प्रदेश की पुलिस लड़कियों के लिए जागरुकता अभियान चला रही है. इसमें पुलिस अधिकारी जब स्कूल में बच्चियों को सुरक्षा के टिप्स दे रहे थे. तभी एक लड़की ने ऐसा सवाल पूछ लिया कि पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा.

लड़की ने पुलिसवालों से पूछा कि आप बता रहे हैं कि अगर ऐसी कोई घटना होती है तो हमें लड़ना चाहिए. लेकिन थोड़े दिन पहले लखनऊ में एक बीजेपी नेता ने 18 साल की लड़की के साथ रेप किया, लेकिन उसे इंसाफ नहीं मिला है. लड़की ने आगे कहा कि बाद में उसके पिता की मौत हो गई लेकिन हमें पता है कि मौत कैसे हुई.

पुलिसवालों से आगे लड़की ने पूछा कि अभी जब पीड़िता, उसके रिश्तेदार और वकील जा रहे थे तो उनकी गाड़ी को ट्रक से उड़ा दिया गया. आप कहते हैं कि हम प्रोटेस्ट करें, अगर सामने आम आदमी हो तो हम कर सकते हैं लेकिन अगर नेता हुआ तो कैसे प्रोटेस्ट करें. लड़की ने पूछा कि अगर हम प्रोटेस्ट करें और एक्शन नहीं लिया गया तो क्या होगा. इसकी क्या गारंटी होगी कि हमें इंसाफ मिलेगा ही?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मसले को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि ‘अगर कोई रसूख़ वाला-बड़ा इंसान कुछ गलत करता है तो उसके खिलाफ हमारी आवाज सुनी जाएगी क्या?’ प्रियंका ने आगे लिखा, ‘ये बाराबंकी की छात्रा का बालिका जागरूकता रैली के दौरान उप्र सरकार से उठाया गया सवाल है. यही सवाल आज उप्र की हर महिला व बच्ची के मन में है, BJP जवाब दो?’

आपको बता दें कि इस बच्ची का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है. हर कोई इस बच्ची की तारीफ कर रहा है और कह रहा है कि उत्तर प्रदेश की सरकार और पुलिस को इन जायज सवालों का जवाब देना चाहिए. गौरतलब है कि उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट जिस तरह हुआ उससे कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. यही कारण है कि इस मामले की जांच भी सीबीआई को सौंप दी गई है.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here