Share Market: कई दिनों से छलांग लगा रहे बाजार की सपाट शुरुआत, निफ्टी में गिरावट, निवेशकों के हौसले पस्त

    0
    0

    Business News: आज सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को शेयर बाजार सपाट स्तर पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 9.12 अंकों (0.02 फीसदी) की मामूली बढ़त के साथ 58288.60 के स्तर पर खुला। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 13.10 अंकों (0.08 फीसदी) की गिरावट के साथ 17,349 के स्तर पर खुला। पिछले सप्ताह सेंसेक्स 2,005.23 अंक या 3.57 फीसदी बढ़ा था।

    दिग्गज शेयरों का हाल

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News

    दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज शुरुआती कारोबार के दौरान हिंदुस्तान यूनिलीवर, एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, इंडसइंड बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईटीसी, एल एंड टी, बजाज फाइनेंस, रिलायंस और बजाज फिनसर्व के शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं एचडीएफसी, टाइटन, एचडीएफसी बैंक, डॉक्टर रेड्डी, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, एनटीपीसी, नेस्ले इंडिया, एम एंड एम, एक्सिस बैंक, सन फार्मा, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, बजाज ऑटो, कोटक बैंक, टीसीएस, मारुति, टाटा स्टील, इंफोसिस और पावर ग्रिड के शेयर लाल निशान पर खुले।

    इस सप्ताह इन कारकों से तय होगी दिशा

    विश्लेषकों के अनुसार बाजार में इस सप्ताह भी सकारात्मक धारणा कायम रहने की उम्मीद है। हालांकि ऊंचे मूल्यांकन की वजह से बाजार में कुछ मुनाफावसूली भी हो सकती है। बाजार की दिशा काफी हद तक वैश्विक रुख से तय होगी। मालूम हो कि शुक्रवार को गणेश चतुर्थी पर बाजार बंद रहेंगे।

    साथ ही अर्थव्यवस्था के पुनरोद्धार और टीकाकरण की वजह से भी बाजार में तेजी बनी रहने की उम्मीद है। विश्लेषकों के मुताबिक, रुपये में उतार-चढ़ाव, ब्रेंट कच्चे तेल के दाम और विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश के रुख से भी बाजार प्रभावित होगा।

    मंगलवार को लाल निशान पर बंद हुए थे सेंसेक्स-निफ्टी

    मंगलवार को शेयर बाजार दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद लाल निशान पर बंद हुआ। सेंसेक्स 17.43 अंकों (0.03 फीसदी) की गिरावट के साथ 58,279.48 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 15.70 अंकों (0.09 फीसदी) की मामूली गिरावट के साथ 17,362.10 के स्तर पर बंद हुआ था।

    पिछले सत्र में हरे निशान पर खुला था बाजार

    पिछले सत्र में शेयर बाजार हरे निशान पर खुला। सेंसेक्स 111.94 अंकों (0.19 फीोसदी) की तेजी के साथ 58408.85 के स्तर पर खुला। निफ्टी 28.90 अंकों (0.17 फीसदी) की बढ़त के साथ 17406.70 के स्तर पर खुला था।

    निवेशकों के हौसले पस्त

    कई दिन से लगातार शेयर बाजार चढ़ता रहा था, जिसके कारण निवेशकों के शेयर की कीमतें भी ऊंचाई पर थी और चेहरे पर रौनक भी थी। लेकिन आज यानी बुधवार से सेंसेक्स बाजार में कोई नहीं रफ्तार दिखी, जिस वजह से निवेशकों के हौंसले टूट गए।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News
    Previous newsभारत में नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर, वैज्ञानिकों ने दी खुशखबरी
    Next newsपिता की गिरफ्तारी से बघेल ने साधे कई निशाने, बड़ा संदेश देने में कामयाब, विरोधी खेमे की निकाली हवा
    इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here