सिक्योरिटी गार्ड्स का सीरियल किलर गिरफ्तार:MP के सागर और भोपाल में 6 दिन में 4 गार्ड्स को मारा, KGF-2 से प्रभावित था

मध्य प्रदेश के भोपाल में सिक्योरिटी गार्ड्स का सीरियल किलर गिरफ्तार हुआ है। यह सागर में और भोपाल में 6 दिन में 4 सिक्योरिटी गार्ड्स का मर्डर कर चुका है। पूछताछ में आरोपी ने पुणे में भी एक गार्ड पर जानलेवा हमले की बात कही है। आरोपी ने बताया कि वह फिल्म KGF-2 के किरदार रॉकी भाई से प्रभावित है और सिक्योरिटी गार्ड्स को मारने के मिशन पर है। वह ऐसे सिक्योरिटी गार्ड्स को टारगेट करता था जो ड्यूटी पर सोते थे।

आरोपी का नाम शिव गोंड है। वह 8वीं तक पढ़ा-लिखा है और गोवा में नौकरी कर चुका है। आरोपी अंग्रेजी भी बोल लेता है। उसने बताया कि वह KGF-2 फिल्म के रॉकी भाई की तरह गैंगस्टर बनना चाहता था और इसके लिए रुपए जमा कर रहा था। आगे उसकी योजना पुलिस वालों को निशाना बनाने की थी। ऐसा करके वह फेमस होना चाहता था। आरोपी से बंद चैम्बर में पूछताछ की जा रही है।

मोबाइल लोकेशन की ट्रेसिंग से पकड़ा गया
आरोपी सागर के केसली का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी सीरियल किलर को मोबाइल लोकेशन ट्रेस करके भोपाल के बैरागढ़ इलाके से पकड़ा। जिस मोबाइल के जरिए पुलिस आरोपी तक पहुंची, वह मोबाइल उसी सिक्योरिटी गार्ड का था, जिसकी हत्या पिछले हफ्ते आरोपी ने सागर में की थी।

सागर में 3 दिन में 3 चौकीदारों को मारा

  • पहली हत्या: सागर के कैंट थाना क्षेत्र में 28-29 अगस्त की दरमियानी रात एक कारखाने में तैनात चौकीदार कल्याण लोधी (50) के सिर पर हथौड़ा मारकर हत्या की।
  • दूसरी हत्या: सिविल लाइन थाना क्षेत्र में 29-30 अगस्त की दरमियानी रात गवर्नमेंट आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में ड्यूटी पर तैनात एक अन्य चौकीदार शंभू नारायण दुबे (60) के सिर पर पत्थर मार कर हत्या कर दी गई।
  • तीसरी हत्या: मोती नगर थाना इलाके में 30-31 अगस्त की दरमियानी रात एक मकान की रखवाली करने वाले मंगल अहिरवार के सिर पर प्रहार कर हत्या की गई थी।
  • चौथी हत्या (संदिग्ध): मई में हुई एक चौकीदार की हत्या का पैटर्न 4 गार्ड की हत्या से मैच करता है, इसलिए उसे भी इससे जोड़कर देखा जा रहा है।

भोपाल में गुरुवार को चौकीदार की हत्या की
आरोपी ने पांचवीं हत्या भोपाल में की है। आरोपी शिव ने भोपाल में गुरुवार की रात चौकीदार सोनू वर्मा (23) की हत्या की थी। ईदगाह इलाके में रहने वाला सोनू खजूरी सड़क इलाके में एक मार्बल की दुकान में काम करता था। मार्बल के टुकड़ों से उसका सिर कुचला गया है। खजूरी सड़क थाना प्रभारी संध्या मिश्रा ने बताया कि सोनू की हत्या रात को करीब डेढ़ बजे की गई, जब वह दुकान में सो रहा था। यह वारदात CCTV में कैद हो गई।

चौकीदार से कहा था- रात में सोने वालों पर गुस्सा आता है
आरोपी ने 4 हत्याएं सागर में की हैं। वहां के एक चौकीदार हल्लू साहू ने बताया, 30 अगस्त काे रात 12 से 1 बजे के बीच की बात है। उस दिन तीज का त्योहार था। मैं अंदर लेटा था। देखा कि बाहर गाय लड़ रही हैं। शोरूम के पारदर्शी गेट से बाहर का सब दिखता है। मैं गायों काे भगाने के लिए बाहर आया। बाजू में फुल सफेद शर्ट व पेंट पहने एक युवक खड़ा था। उसने मुझसे कहा दाऊ बीड़ी पिलाओ। मैंने पहले अनसुना कर दिया। उसने दूसरी बार बीड़ी मांगी। मैंने उससे कहा कि आ जाओ। वह कैमरे की तरफ देखने लगा और साइड में आ गया। वह कुछ दिन पहले भी यहां आ चुका था।

मैं उसे बीड़ी पिलाता था। उस दिन भी मैंने उसे साइड में जाकर बीड़ी दे दी। उसने बीड़ी पीते हुए मुझसे कहा कि दाऊ मुझे रात में सोने वालों पर गुस्सा आता है। मैंने कहा कि क्यों? तो उसने जवाब नहीं दिया। इसके बाद वह मेन रोड से ठाकुर बाबा की तरफ चला गया। उसके साथ एक और शख्स था, जाे काफी दूर था, जिसे मैं नहीं जानता। जब वह पहली बार मिला था तब उसने ठाकुर बाबा की तरफ अपना निवास बताया था।

10 टीम में 250 पुलिसकर्मी तलाश रहे थे
इससे पहले सागर में उसने अलग-अलग जगहों पर 4 और 72 घंटे में ही 3 सुरक्षा गार्डों की हत्या की थी। 250 पुलिसकर्मियों की 10 टीमें पिछले 2 दिनों से उसकी तलाश कर रही थीं। पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने कहा कि आरोपी की पहचान CCTV फुटेज के आधार पर की गई। उसे गिरफ्तार कर पुलिस सागर ले जा रही है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, आरोपी से सागर और भोपाल पुलिस पूछताछ कर रही है।

Leave a Comment