11वीं क्लास की छात्रा को सिगरेट पीते देख दोस्तों ने खींच ली तस्वीरें, फोटो वायरल होने के डर से लगा ली फांसी

मध्य प्रदेश के इंदौर में 11वीं क्लास की एक स्टूडेंट ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस के मुताबिक, लड़की एक दिन अपने कोचिंग सेंटर के पास सिगरेट पी रही थी जिसकी तस्वीरें उसके दोस्तों ने क्लिक कर ली और उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे दी। माता-पिता को इसकी खबर न लगे इस डर से लड़की ने अपन घर में फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि छात्रा सिलिकॉन सिटी इलाके में रहती थी और 11वीं क्लास में पढ़ती थी।

मृतक छात्रा के पिता बच्चों के डॉक्टर हैं और मां पड़ोसी जिले बड़वानी में नर्स हैं। सोमवार शाम को माता-पिता काम से घर से बाहर गए हुए थे वहीं छोटी बहन और भाई बिल्डिंग के नीचे खेल रहे थे। इसी दौरान छात्रा ने कमरे में फांसी लगा ली। शाम को जब माता-पिता घर लौटे तो उन्हें उनकी बेटी फंदे से लटकी मिली। हालांकि, तब तक लड़की की मौत हो चुकी थी।

खुदकुशी से एक दिन पहले लड़की ने अपने पिता को बताया था कि उसने एक दिन कोचिंग से निकलते समय अपने दोस्तों के साथ सिगरेट पी ली थी और उसी दौरान कोचिंग में पढ़ने वाले 3 छात्रों ने अपने मोबाइल से उसकी फोटो क्लिक कर ली थी और तीनों क्लासमेट उसे यह कहकर ब्लैकमेल करने लगे कि स्मोकिंग करने की फोटो तुम्हारे पापा-मम्मी को भेजेंगे। इस बात पर पिता ने अपनी बेटी को माफ कर दिया था लेकिन छात्रा को डर था कि दोस्त उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे जिसको लेकर वह काफी डिप्रेशन में थी। थाना राजेन्द्र नगर के जांच अधिकारी श्याम जोशी ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने परिजनों के बयान ले लिए और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Comment