समाज का ‘नींव’ होता है अनुसूचित जाति , लेकिन नींव दिखती नहीं है, किंतु भवन उसी पर खड़ा होता है: CM योगी

पंजाब की राजनीति में लगातार चले सियासी उठापठक के बाद आखिर कांग्रेस ने दलित समुदाय पर दाव खेला। लिहाजा कांग्रेस के इस दाव से राज्य के साथ पूरे देश की राजनीति में गरमा गई है। दरअसल पंजाब में कांग्रेस हाईकमान ने कई बड़े नेताओं के नाम को दर किनारा कर दलित समुदाय के नेता चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया गया है। कांग्रेस के दलित कार्ड का असर देश के साथ-साथ यूपी की राजनीति में देखने को मिल रहा है। इस मुद्दे पर UP CM Yogi Adityanath ने ट्वीट कर दलित समुदाय का समर्थन किया है।

इस पर UP CM Yogi Adityanath ने अपने ट्वीट कर कहा है कि अनुसूचित जाति समाज का ‘नींव’ होती है, लेकिन नींव दिखती नहीं है, किंतु भवन उसी पर खड़ा होता है।

योगी ने ट्वीट में कहा कि भवन की मजबूती उसी पर निर्भर करती है। बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने अपनी मेहनत व बुद्धिमता से भारत को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ संविधान दिया। उनका त्यागमय जीवन हमें आत्मविस्मृति से उभारकर अपने गौरवशाली अतीत के साथ पुन: जोड़ने को प्रेरित करता है। साथ में लिखा था कि हमारे लिए ओबीसी, एससी-एसटी, महिला या युवा मोर्चा समाज को जोड़ने का माध्यम हैं, समाज के प्रत्येक तबके को जागरूक करने के लिए हैं। सबको समाज व राष्ट्र की मुख्यधारा के साथ जोड़कर ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को साकार करने के माध्यम हैं।

Leave a Comment