SBI का प्लान, 49 फीसदी शेयर खरीद सकता है SBI

    0
    एसबीआई का प्लान
    एसबीआई का प्लान

    New Delhi/Atulya Loktantra: एसबीआई का प्लान येस बैंक के संकट पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि कानूनी प्रावधानों के मुताबिक एसबीआई येस बैंक के 49 फीसदी शेयर खरीद सकती है. शनिवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसबीआई चेयरमैन Rajneesh Kumar ने कहा कि एसबीआई येस बैंक में फिलहाल 2450 करोड़ रुपये निवेश करने जा रहा है. एसबीआई चेयरमैन हमारी लीगल टीम निवेश की योजना पर काम कर रही है. SBI हमने स्टॉक एक्सचेंज को BSE (बंबई स्टॉक एक्सचेंज) बता दिया है कि एसबीआई येस बैंक में 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रही है. हालांकि उन्होंने कि इस निवेश पर अंतिम फैसला एसबीआई का बोर्ड का करेगा.

    एसबीआई का प्लान
    एसबीआई का प्लान

    Relief news for Yes Bank customers येस बैंक के खाताधारकों पर कोई खतरा नहीं है. Rajneesh Kumar ने कहा कि कुछ दिनों की बात है खाताधारकों का संकट दूर हो जाएगा. जो लोग एसबीआई में निवेश करना चाहते हैं कि उसके लिए ये एक मौका है. रजनीश कुमार कि कोशिश है कि निवेश योजना को रिजर्व बैंक की समय सीमा से पहले ही पास करा लिया जाए.

    एसबीआई का प्लान Relief news for Yes Bank customers यस बैंक के ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर, SBI कर सकता है 2,450 करोड़ रुपये का निवेश

    Rajneesh Kumar ने एसबीआई की निवेश योजना को विस्तार से बताते हुए कहा कि निवेश प्लान पर विचार करने के बाद हम 9 मार्च को फिर से रिजर्व बैंक के पास जाएंगे. एसबीआई ने BSE (बंबई स्टॉक एक्सचेंज) को बता दिया है कि एसबीआई बोर्ड ने येस बैंक में निवेश को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है.

    एसबीआई का प्लान 26 प्रतिशत शेयर में 3 साल का लॉक इन है. यानी कि एक बार खरीदने के बाद 3 साल तक के लिए इन शेयरों को नहीं बेचा जा सकेगा. अगर एसबीआई अकेले निवेश करती है तो 2450 करोड़ रुपया निवेश किया जा सकेगा.

    Relief news for Yes Bank customers – निजी निवेशकों ने भी दिखाई रुचि

    एसबीआई ने कहा कि निजी निवेशक येस बैंक में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, इसमें कुछ अच्छे नाम भी हैं. SBI सहयोगी निवेशकों की तलाश कर रहे हैं. कोई भी 5 फीसदी से ज्यादा शेयर खरीदना चाहता है कि उसके लिए कुछ नियम हैं. हमारी निवेश टीम पूरे परिदृश्य पर विचार कर रही है.

    यस बैंक के ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर Relief news for Yes Bank customers

    SBI कर सकता है 2,450 करोड़ रुपये का निवेश SBI निवेशकों कोडरने की जरूरत नहीं

    एसबीआई के मूल निवेशकों का भी भरोसा बढ़ाया. इस निवेश की वजह से एसबीआई के निवेशकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. हम ऐसे निवेश करते रहते हैं, ऐसे निवेश में हमें अच्छे रिटर्न की उम्मीद रहती है. कोई भी उपक्रम चाहे उसका स्वामित्व कुछ भी हो वो राष्ट्रीय संपत्ति है.

    अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

    Please enter your comment!
    Please enter your name here