शिंदे गुट को संजय राउत की चुनौती, हिम्मत है तो अपने बाप के नाम पर वोट मांगो

महाराष्ट्र में लगातार राजनीतिक उठापटक जारी है। शिवसेना में बगावत के बीच अब पार्टी अपने लोगों को इकट्ठा करने की कोशिश में जुट गई है। इसी कड़ी में आज उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी। इस बैठक को उन्होंने संबोधित भी किया है। इस बैठक के बाद संजय राउत ने बागी विधायकों को सख्त चेतावनी दे दी। संजय राउत ने साफ तौर पर कहा है कि आपको चुनाव लड़ना है, आप लड़ो। लेकिन बाला साहब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकते। उन्होंने बागी विधायकों को साफ तौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि हिम्मत है तो अपने बाप के नाम पर चुनाव जीतकर दिखाओ। कुल मिलाकर देखे तो संजय राउत और शिवसेना का आत्मविश्वास आज बढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है। यही कारण है कि कहा जा रहा है कि अभी भी महाराष्ट्र की राजनीति में शिवसेना के लिए बहुत कुछ बचा हुआ है।

संजय राउत का बयान

संजय राउत ने कहा कि शिंदे या कोई और हो, किसी को कोई पार्टी बनाने से नहीं रोक सकता। लेकिन बाला साहब के नाम का इस्तेमाल कोई नहीं कर सकता। संजय राउत ने यह भी कहा कि हमने 6 प्रस्ताव पारित किए हैं और तय किया है कि शिवसेना बालासाहेब ठाकरे की हिंदुत्व विचारधारा का पालन करेगी और संयुक्त महाराष्ट्र की विचारधारा से समझौता नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी से गद्दारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सीएम ठाकरे के पास बागी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे जिन्होंने अपनी आत्मकेंद्रित राजनीति के लिए बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल किया है। जो चले गए हैं वे हमारे पितामह के नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकते।

उद्धव ठाकरे का बयान

संजय राउत ने कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे ने जो काम किया है वह काबिले तारीफ है। हम सब उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे दूसरी ओर शिवसेना की ओर से यह साफ करने की कोशिश की जा रही है कि पार्टी को एकजुट रखना है। सत्ता आती जाती रहेगी, लेकिन पार्टी रहनी चाहिए और यही कारण है कि उद्धव ठाकरे अब काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। संजय राउत ने बताया कि इस कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि जिन नेताओं ने शिवसेना छोड़ दी है, उन्हें शिवसेना और बालासाहेब ठाकरे के नाम पर वोट नहीं मांगना चाहिए। अपने पिता के नाम पर वोट मांगो। महाविकास अघाड़ी एक है।

Leave a Comment