रामलीला महासंघ ने मंचन से पहले CM केजरीवाल को लिखा पत्र, गाइडलाइंस जारी करने की उठाई मांग

    0
    0

    Delhi News: त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है दशहरा से पहले राम लीला का मंचन दिल्ली सहित देशभर में अक्तूबर से शुरू हो जाता है। राजधानी में रामलीला की प्रस्तुति से पहले प्रमुख संगठन रामलीला महासंघ ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) को एक पत्र लिखा है। रामलीला के मंचन के लिए रामलीला (Ramlila) में हिस्‍सा लेने वाले कलाकारों का दिन रात रिहर्सल शुरू हो गया है।

    रामलीला महासंघ ने अपने पत्र में अक्टूबर के पहले सप्ताह से शुरू हो रही रामलीलाओं के मंचन को देखते हुए डीडीएमए (DDMA) द्वारा तुरंत गाइडलाइंस (Guidelines) जारी करने की मांग की है। महासंघ के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने पत्र में कहा है कि दिल्ली-एनसीआर की सभी प्रमुख कमेटियों ने रामलीला मंचन को लेकर अपनी-अपनी प्लानिंग शुरू कर दी है लेकिन डीडीएमए की गाइडलाइंस अभी तक जारी नही हुई हैं।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News

    पिछले साल भी गाइडलाइंस जारी करने में हुई थी देरी

    बताया जा रहा है कि कोरोना के चलते पिछले साल भी डीडीएमए ने लीला मंचन की अनुमति देने में देरी कर दी थी जिसके कारण ज़्यादातर कमेटियां रामलीला मंचन नही कर पाई थीं। चूंकि लीला मंचन की योजना बनाने से लेकर कलाकारों को इकठ्ठा करने और फिर रिहर्सल के साथ ही सभी तैयारियां करने में कम से कम एक महीने से ज़्यादा का वक़्त लग जाता है।

    रामलीला महासंघ का कहना है कि इस बार दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के मामले भी काफी कम हैं लिहाजा डीडीएमए को इस बार अभी से रामलीला मंचन से जुड़ी गाइडलाइंस जारी क़र देनी चाहिए।

    सभी प्रमुख बाजार खुल गए हैं

    अग्रवाल ने आगे कहा कि अब जब सरकार ने सभी प्रमुख बाजार, सिनेमाघर, क्लब , स्पा, रेस्तराँ, जिम , स्कूल बैंक्वेपट हाल, वीकली मार्केट को सुरक्षा नियमों के साथ खोल दिया है तो सभी धर्म प्रेमियों की भावनाओ को ध्यान में रखते हुए डीडीएमए को रामलीला मंचन से जुड़ी गाइडलाइंस तुरंत जारी कर देनी चाहिए। ताकि उनके अनुसार सभी व्यडवस्थालएं की जा सकें और स्वांस्य्नक सुरक्षा के नियमों का भी पालन किया जा सके।

     

     

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News
    Previous newsमुश्किल में फंसे जावेद अख्तर, BJP दर्ज कराएगी शिकायत
    Next newsइमरान के मंसूबों पर फिरा पानी, Taliban ने कश्मीर मामले पर दखल से किया इनकार, कहा- भारत और PAK का आपसी विवाद
    इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here