चीन मसले पर राहुल ने फिर सरकार को घेरा, ट्वीट की राजीव गांधी की फोटो

    0

    New Delhi/Atulya Loktantra : भारत और चीन की सेनाएं लद्दाख में इस वक्त आमने-सामने हैं. गलवान घाटी की घटना के बाद दोनों सेनाओं के बीच माहौल शांत करने के लिए बैठकों को दौर जारी है. इस बीच कांग्रेस पार्टी के द्वारा लगातार मोदी सरकार पर हमला बोला जा रहा है और सच बताने की अपील की जा रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को एक बार फिर सरकार को निशाने पर लिया और पूछा कि क्या भारतीय ज़मीन पर चीन ने कब्जा किया है?

    मंगलवार को राहुल गांधी ने जो ट्वीट किया वो कुछ खास है. दरअसल, चीन के मसले पर राहुल ने सरकार से सवाल पूछे. उन्होंने लिखा कि चीनी आक्रमण के ख़िलाफ़ हम एकजुट खड़े हैं, क्या भारतीय ज़मीन पर चीन ने कब्ज़ा किया है? इसी के साथ राहुल गांधी ने एक तस्वीर साझा की, जो कि गलवान घाटी, पैंगोंग लेक की लग रही है.

    इस फोटो पर क्रेडिट राजीव गांधी को दिया गया है, यानी इस तस्वीर को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने खींचा है. बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी नेता के अलावा पायलट तो थे ही, उन्हें फोटोग्राफी में भी काफी दिलचस्पी थी. बता दें कि कांग्रेस की ओर से चीन के मसले पर सरकार पर आक्रामक रूप से हमला बोला जा रहा है. सोमवार को ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. मनमोहन सिंह ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विदेश नीति के मामले में अपने शब्दों का प्रयोग सोच-समझकर करना चाहिए, क्योंकि वो (चीन) उनका इस्तेमाल अपने प्रोपेगेंडा में कर सकते हैं.

    मनमोहन सिंह के बयान के बाद पूरी कांग्रेस पार्टी लगभग उसी लाइन पर आई और मनमोहन के बयान को दोहराकर सरकार को घेरा. दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई केंद्रीय मंत्री और बड़े नेताओं ने मनमोहन सिंह को जवाब दिया. बीजेपी ने आरोप लगाया कि यूपीए के कार्यकाल में जब चीनी सैनिक घुसपैठ करते थे, तब सरकार शांत रहती थी.

    अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

    Please enter your comment!
    Please enter your name here