कृषि विधेयकों का विरोध जारी, इंडिया गेट पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर में लगाई आग

    14

    New Delhi/Atulya Loktantra : कृषि विधेयकों को लेकर देशभर में किसानों का प्रदर्शन जारी है। इंडिया गेट पर पंजाब यूथ कांग्रेस के करीब 15-20 कार्यकर्ताओं ने सोमवार सुबह एक ट्रैक्टर में आग लगा दी। दमकल अधिकारियों के अनुसार सुबह सात बजकर 42 मिनट पर घटना की जानकारी मिली और दमकल की दो गाड़ियों को तुरन्त मौके पर भेजा गया। दिल्ली पुलिस के अनुसार ”करीब 15-20 लोग सुबह सवा सात से साढ़े सात बजे के बीच इकट्ठे हुए और उन्होंने ट्रैक्टर में आग लगाने की कोशिश की। आग बुझा दी गई है और ट्रैक्टर वहां से हटा दिया गया है। वारदात में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है।

    घटना के दौरान वहां से गुजरने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि पुलिस एक ट्रक में ट्रैक्टरों को इंडिया गेट ले आई थी। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन में शामिल लोगों ने “जय जवान जय किसान” के नारे भी लगाए और जलते हुए ट्रैक्टर के साथ फोटों खिंचवाई। कुछ लोग मौके से सोशल मीडिया पर लाइव भी किया। डीसीपी ने कहा कि उनकी टीमें बदमाशों की पहचान कर रही हैं और उन्हें ट्रैक करने के लिए सीसीटीवी फुटेज चेक किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि ऐसी किसी भी घटना को बार-बार होने से बचाने के लिए इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

    कृषि क्षेत्र से संबंधित बिलों के खिलाफ पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा में चल रहे किसानों के विरोध के बीच दिल्ली पुलिस ने पिछले सप्ताह सीमावर्ती क्षेत्रों में अपनी सुरक्षा बढ़ा दी थी। शुक्रवार को भी, जब किसान ट्रैक्टर और कारों में लगभग 11.45 बजे मयूर विहार के पास नोएडा गेट पर पहुंचे, तो दिल्ली पुलिस के जवानों ने सीमा पर दिल्ली की सीमा पर तैनात बैरिकेड्स लगा दिए और उन्हें दिल्ली में प्रवेश करने से रोक दिया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here