गरीबों के मसीहा और उपलब्धियों का प्रचार, मोदी के जन्मदिन पर 3 हफ्ते का मेगा इवेंट

    0
    0

    Narendra Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की राजनीतिक यात्रा और उपलब्धियों के प्रचार के लिए भाजपा (BJP) देश भर में तीन सप्ताह का मेगा इवेंट (Mega Event) चलाएगी। घर घर तक मोदी के जीवन और उनकी उपलब्धियों की गाथा पहुंचाई जाएगी। ‘सेवा और समर्पण’ नाम से चलाए जाने वाले इस अभियान में गरीबों के मसीहा और युग पुरुष के रूप में उनके कामों और कल्याणकारी नीतियों का वर्णन प्रस्तुत किया जाएगा।

    अपने तरह के इस अभूतपूर्व प्रचार अभियान में ‘थैंक यू मोदी जी’ (Thank You Modi Ji) के करोड़ों पोस्टकार्ड, मोदी की फोटो वाले राशन बैग, नदियों की सफाई से लेकर सोशल मीडिया पर हाई वोल्टेज ब्रांडिंग शामिल है। पूरा फोकस मोदी के जीवन और उनकी उपलब्धियों पर रहेगा।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News

    17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलेगा अभियान

    भाजपा (BJP) का यह अभियान प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से शुरू होकर 7 अक्टूबर तक चलेगा। इस अभियान के जरिये दलितों और वंचित तबके के लोगों तक मोदी सरकार (Modi Government) की नीतियों को पहुंचाने का काम किया जाएगा।

    2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से भाजपा उनके जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ (Seva Diwas) के रूप में मनाती रही है। हर साल एक सप्ताह के लिए देश भर में अलग अलग गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। लेकिन इस बार इसे बढ़ाकर 20 दिन कर दिया गया है क्योंकि मोदी चुनावी राजनीति में दो दशक पूरे कर रहे हैं। इसका उद्देश्य अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हर छोटी बड़ी उपलब्धियों पर फोकस करना है।

    क्या क्या होगा

    – 14 करोड़ राशन बैग गरीबों में बांटे जाएंगे। हर बैग पर मोदी की फोटो छपी होगी। इसके जरिये पीएम गरीब कल्याण योजना के लिए मोदी को धन्यवाद कहा जायेगा। कोरोना महामारी के दौरान गरीबों को प्रतिव्यक्ति 5 किलो राशन बांटा जा रहा है। भाजपा शासन वाले राज्यों में 2.16 करोड़ राशन बैग अबतक बांटे जा चुके हैं।

    – महामारी के दौरान मदद मिलने के लिए मोदी को धन्यवाद देते हुए गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों के वीडियो प्रचारित किये जायेंगे। इसके जरिये बताया जाएगा कि गरीबों के मसीहा मोदी जी ही हैं।

    – गरीबों के कल्याण के लिए मोदी के योगदान पर उनको धन्यवाद देने वाले 5 करोड़ पोस्ट कार्ड भेजे जाएंगे। देश भर में बूथ लेवल पर ‘थैंक यू मोदी जी’ वाले पोस्टकार्ड सीधे प्रधानमंत्री मोदी को पोस्ट किए जाएंगे।

    – ये मोदी का 71 वां जन्म दिन होगा। इस बार देश में 71 जगहों पर नदियों की सफाई की जाएगी।

    – कोरोना वैक्सीन के लिए लोगों के थैंक यू वाले वीडियो चलाये जाएंगे।

    – मोदी के जीवन और उपलब्धियों पर जिला व राज्य लेवल पर बैठकें और सेमिनार आयोजित किये जायेंगे जिनमें अलग अलग क्षेत्रों से जुड़े नामचीन लोग शिरकत करेंगे।

    – कोरोना के दौरान जो बच्चे अनाथ हो गए और जो पीएम केयर्स स्कीम के तहत आते हैं उनके पंजीकरण का अभियान चलेगा।

    – पीएम को भेंट में मिले स्मृति चिन्हों की नीलामी में भागीदारी के लिए जनता को प्रोत्साहित किया जाएगा।

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News
    Previous newsPM मोदी ने भारतीय पैरा एथलीटों से की मुलाकात, खिलाड़ियों ने शेयर किया अपना अनुभव
    Next newsपीएम मोदी ने संभाली यूपी चुनाव की कमान, लखनऊ में आज होगी बड़ी बैठक
    इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here