PM Modi : 13th BRICS Summit में बोले पीएम मोदी – ब्रिक्स देशों से हमें भरपूर सहयोग मिला!

PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 13 वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में संबोधन कर रहे हैं। यह बैठक पूरी तरह से डिजिटल तरीके से आयोजित की गई है। इस बैठक में अफगानिस्तान के ताजा हालातों पर चर्चा किए जाने की उम्मीद है। ब्रिक्स सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अध्यक्षता करना हमारे लिए काफी खुशी की बात है।

 

जानकारी के अनुसार इस बैठक में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा और ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो भी शामिल हुए हैं।

13 वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी अध्यक्षता कर रहे हैं उन्होंने कह कि इस सम्मेलन में अध्यक्षता करना हमारे लिए खुशी की बात है इसी बीच सम्मेलन में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अफगानिस्तान का मुद्दा उठाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले डेढ़ दशक में ब्रिक्स ने कई उपलब्धियां हासिल की है। उन्होंने कहा कि हम विश्व की उभरती अर्थव्यवस्थाओं के लिए एक प्रभावकरि आवाज हैं। विकासशील देशों की प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भी यह मंच काफी उपयोगी रहा है। उन्होंने कहा कि ब्रिक्स की 15 वीं वर्षगांठ पर इस समिट की अध्यक्षता करना मेरे और भारत के लिए खुशी की बात है। आज के लिए इस बैठक के लिए हमारे पास विस्तृत एजेंडा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ‘ हमें यह सुनिश्चित करना है कि ब्रिक्स अगले 15 वर्षों में और परिणामदायी हो। भारत ने अपनी अध्यक्षता के लिए जो थीम चुना है। वह यही प्राथमिकता दर्शाता है ब्रिक्स @15 : निरंतर, समेकन और आम सहमति की खातिर अंतर ब्रिक्स सहयोग !

Leave a Comment