PM Modi : 13th BRICS Summit में बोले पीएम मोदी – ब्रिक्स देशों से हमें भरपूर सहयोग मिला!

    0
    1

    PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 13 वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में संबोधन कर रहे हैं। यह बैठक पूरी तरह से डिजिटल तरीके से आयोजित की गई है। इस बैठक में अफगानिस्तान के ताजा हालातों पर चर्चा किए जाने की उम्मीद है। ब्रिक्स सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अध्यक्षता करना हमारे लिए काफी खुशी की बात है।

     

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News

    जानकारी के अनुसार इस बैठक में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा और ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो भी शामिल हुए हैं।

    13 वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी अध्यक्षता कर रहे हैं उन्होंने कह कि इस सम्मेलन में अध्यक्षता करना हमारे लिए खुशी की बात है इसी बीच सम्मेलन में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अफगानिस्तान का मुद्दा उठाया है।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले डेढ़ दशक में ब्रिक्स ने कई उपलब्धियां हासिल की है। उन्होंने कहा कि हम विश्व की उभरती अर्थव्यवस्थाओं के लिए एक प्रभावकरि आवाज हैं। विकासशील देशों की प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भी यह मंच काफी उपयोगी रहा है। उन्होंने कहा कि ब्रिक्स की 15 वीं वर्षगांठ पर इस समिट की अध्यक्षता करना मेरे और भारत के लिए खुशी की बात है। आज के लिए इस बैठक के लिए हमारे पास विस्तृत एजेंडा है।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ‘ हमें यह सुनिश्चित करना है कि ब्रिक्स अगले 15 वर्षों में और परिणामदायी हो। भारत ने अपनी अध्यक्षता के लिए जो थीम चुना है। वह यही प्राथमिकता दर्शाता है ब्रिक्स @15 : निरंतर, समेकन और आम सहमति की खातिर अंतर ब्रिक्स सहयोग !

    50% for Advertising
    Ads Advertising with us AL News
    Previous newsकेंद्रीय शिक्षा मंत्री ने जारी की रैंकिंग लिस्ट, पहली रैंक में IIT मद्रास
    Next newsNew Delhi: LIC आईपीओ की फाइल बढ़ी आगे, 10 मर्चेंट बैंकरों की हुई नियुक्ति
    इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here