PM मोदी ने Covid-19 के हालात की समीक्षा करने के लिए 4 दिसंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक

0
File Photo

New Delhi/Atulya Loktantra News: केंद्र सरकार ने देश में कोविड-19 की स्थिति (Covid-19) पर चर्चा करने के लिए 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक (All Party Meet) बुलाई है. सोमवार को सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसंबर को कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करने के लिए सदन में पार्टियों के नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई’ ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि संसद के दोनों सदनों में पार्टियों के नेताओं को शुक्रवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर होने वाली ऑनलाइन बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है. इसके लिए संसदीय कार्य मंत्रालय बैठक के लिए समन्वय कर रहा है और संसद के दोनों सदनों में पार्टियों के नेताओं से संपर्क कर रहा है.

सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 महामारी शुरू होने के बाद से यह दूसरी बार है जब सरकार ने कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सहित सरकार के शीर्ष मंत्रियों के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है. संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी और मंत्रालय के राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है.

सर्वदलीय बैठक ऐसे समय हो रही है जब दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर संसद के शीतकालीन सत्र को बजट सत्र से मिलाने की उम्मीद की जा रही है. यह बैठक इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की दवा कंपनियों का दौरा कर कोविड-19 टीके के विकास के लिए हो रहे कार्य की समीक्षा के बाद सरकार ने यह बैठक बुलाई है.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here