PM, गृहमंत्री से मिले राज्यपाल राज्य की स्थिति से कराया अवगत

कोलकाता/अतुल्यलोकतंत्र: पश्चिम बंगाल में आज भाजपा प्रदर्शन लगातार जारी है। भाजपा आज पश्चिम बंगाल में कालादिवस मना रही है। भाजपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर ममता बनर्जी की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर राज्य के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए दिल्ली आ गए हैं।

त्रिपाठी ने कहा कि प्रधानमंत्री से उनकी शिष्टाचार भेंट है, और राज्य की वर्तमान हालातों के बारे में अवगत कराया जाएगा।

-रिपोर्ट्स के मुताबिक गवर्नर ने गृह मंत्री को राज्य में राजनीतिक हिंसा और मौजूदा हालात पर 48 पेज लंबी रिपोर्ट सौंपी।

– राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी गृहमंत्री अमित शाह से मिले। प्रदेश की शासन व्यवस्था पर चर्चा की गई। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मेरी मुलाकात एक शिष्टाचार मुलाकात थी। मैंने उन्हें राज्य की सामान्य स्थिति से अवगत कराया।
-भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि बंगाल में ऐसे ही हालात चलते रहे तो केंद्र को हस्तक्षेप करना होगा और बंगाल में हालात बेकाबू रहे तो हम धारा 356 की मांग कर सकते हैं।

इससे पहले लोकसभा चुनाव के बाद भी हिंसा की आशंका जताते हुए गृह मंत्रालय ने एडवाइज़री जारी कर दी। इसके ममता बनर्जी सरकार ने हिंसा की बात नकार रही है और कह रही है कि राज्य में हालात काबू में है। शनिवार को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में कार्यकर्ताओं की हत्या के बाद भाजपा ने आज बसिरहाट में 12 घंटे के बंद का ऐलान कर दिया। भाजपा 10 जून को पूरे राज्य में ‘काला दिवस’ के तौर पर मनाएगी और 12 जून को विरोध रैली निकाली जाएगी।

Leave a Comment