सिंगर अदनान सामी को पद्म श्री अवार्ड 2020 से किया गया सम्मानित

Padma Vibhushan Award 2020: बॉलीवुड फिल्मों में सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami ) का नाम सुनते ही ‘तेरा चेहरा’ गाना याद आता है। अदनान सामी ने अपनी आवाज़ के जादू से सभी के दिलों में ख़ास जगह बनाई है, जो अब तक कायम है। वही ताज़ा जानकारी के अनुसार सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami Padma Awards 2020 se sammanit) को आज दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में पद्मश्री (Padma Awards 2020) से सम्मानित किया गया। उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अवार्ड प्रदान हुआ। सिंगर अदनान सामी के अलावा कंगना रानौत को भी पद्म श्री अवार्ड से समानित किया जायेगा।

इस ख़ास मौक पर आइए जानते हैं अदनान सामी के वो गाने जिसे आपने भी किया पसंद और आज भी कई लोग उनके गाने गुनगुनाते हैं। रोमांटिक गाना हो चाहे धार्मिक अदनान सामी हर एक आयु वर्ग के दिल में जगह बना चुके हैं।

अदनान सामी हिट गाने (adnan sami hit songs)

-तेरा चेहरा (Adnan Sami song tera chehra)

तेरा चेहरा गाने को अदनान सामी ने अपनी आवाज दी है। ये गाना 2002 में रिलीज हुई थी। जिसे आज भी सुन आशिकों को अपना पहला प्यार याद आ जाता है।

-सुन ज़रा (Adnan Sami song sun zara)

सुन ज़रा गाने को अदनान सामी ने सलमान खान की फिल्म ‘लकी’ के लिए गाया था। जो फिल्म से भी ज्यादा हिट साबित हुआ था।

-ऐ उड़ी उड़ी (Adnan Sami song Aye udi udi)

रानी मुखर्जी और विवेक ओबेरॉय की फिल्म ‘साथिया’ तो याद ही होगी। इस फिल्म में लव स्टोरी को अलग ही लेवल पर उतारा था। इस फिल्म का एक गाना ‘ऐ उड़ी उड़ी’ काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ था जिसे अदनान सामी ने अपनी आवाज दी थी।

-कभी नहीं (Adnan Sami song kabhi nahi)

अदनान सामी ने कई बड़े बड़े स्टार्स के साथ काम किया हैं जिसमें अमिताभ बच्चन भी शामिल हैं। इस गाने में ना केवल अदनान सामी बल्कि बिग बी ने भी अपनी आवाज का जादू भिखेरा।

-दिल कह रहा है दिल से (Adnan Sami song dil keh raha hai dil se)

दिल कह रहा है दिल से काफी इमोशनल गाना है। जिसे 2002 में सिंगर अदनान सामी ने गाया था। आज भी जब किसी का दिल टूटता है तो यूथ इस गाने को सुनना ही पसंद करते हैं।

Leave a Comment