दिल्ली में ऑक्सीजन संकट: पीएम से बोले केजरीवाल, हो सकती है बड़ी त्रासदी

    3
    New Delhi, Aug 23 (ANI): Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal during an interaction with traders in New Delhi on Sunday. (ANI Photo)

    नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus in Delhi) का संकट जारी है। लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या से अस्पताल में बेड (Covid Bed) से लेकर ऑक्सीजन की किल्लत (Oxygen Shortage) हो चुकी है। ये संकट हर दिन और बड़ा होता जा रहा है। इस बीच अस्पतालों में हो रही ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) की बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने उठाया।

    दरअसल, कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते बिगड़ते हालातों के बीच आज यानी शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित दस राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए थे, जिसमें उन्होंने दिल्ली के अस्पतालों में जारी ऑक्सीजन की किल्लत का मामला उठाया और कहा कि अगर ये संकट दूर नहीं किया गया तो दिल्ली में त्रासदी हो सकती है।

    बैठक में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की है कि ऑक्सीजन की कमी के मद्देनजर सरकार को देश के ऑक्सीजन प्लांट को कंट्रोल में लेकर सेना को सौंप देना चाहिए, जिससे सभी राज्यों को ऑक्सीजन की सप्लाई तुरंत हो सके। उन्होंने कहा कि ऑक्सिजन की कमी के कारण अस्पतालों में जो हालात हैं, वह देखे नहीं जाते हैं। इनका मुख्यमंत्री होकर भी मैं कुछ नहीं कर पा रहा हूं। डर लगता है कि ऑक्सीजन की कमी से कोई बड़ा हादसा न हो जाए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here