पुलिस झंडा दिवस के उपलक्ष्य में 26 अक्टूबर को सेक्टर-12 स्थित स्टेडियम में खेलकूद कार्यक्रम आयोजित

200 पुलिसकर्मियों ने प्रतियोगिता में लिया भाग

फरीदाबादः- फरीदाबाद पुलिस ने आज पुलिस फ्लैग डे मनाने के छठे दिन आयोजित, खेल-कूद कार्यक्रम व प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले पुलिस कर्मियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित करते हुए पुलिस के स्वर्णिम स्मृतियों व बलिदानों को साझा किया।
इस उपलक्ष्य में 26 अक्तूबर को सेक्टर-12 स्थित स्टेडियम में विभिन्न खेलकूद कार्यक्रम व प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और इस कार्यक्रम में 200 पुलिसकर्मियों ने खिलाड़ियों के रूप में भाग लिया। फरीदाबाद के पुलिस उपायुक्त अपराध की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजनों से पुलिसकर्मियों की छुपी हुई प्रतिभा सामने आती है। खेलकूद में पुलिसकर्मियों को न केवल अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है बल्कि, वे स्वयं को राज्य अथवा अंतराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के योग्य साबित भी कर सकते हैं।
बता दें कि फरीदाबाद पुलिस की ओर से पुलिस फ्लैग दिवस के रूप में 10 दिवसीय कार्यक्रम 21 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक लगातार मनाया जा रहा है। स्टेडियम में सहायक पुलिस आयुक्त सेन्ट्रल श्री महेंद्र वर्मा ने खिलाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर दौड़ प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग में प्रथम स्थान पर मुख्य सिपाही वीरपाल, द्वितीय स्थान पर सिपाही संजय तथा तृतीय स्थान पर मुख्य सिपाही ललित ने बाजी मारी। वहीं 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता के महिला वर्ग में महिला सिपाही निर्मला, डिंपी व पूनम ने क्रमशः पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। पुरूषों के 400 मीटर दौड़ में सिपाही जयवीर, सिपाही विक्रम तथा दुष्यंत ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल किया। महिलाओं की रस्सी कूद में पहले स्थान पर डिंपी, दूसरे स्थान पर रेनू तथा तीसरे स्थान पर मंजू ने अपना परचम लहराया एवं पुरूषों के लिए आयोजित पुश-अप प्रतियोगिता में फस्ट, सेकंड तथा थर्ड स्थान पर क्रमशः सिपाही जसप्रीत, मुख्य सिपाही वीरपाल तथा सिपाही दुष्यंत अपना झंडा गाड़ने में कामयाब रहे।

इस अवसर पर फरीदाबाद पुलिस के उच्चाधिकारियों के साथ एसीपी एनआईटी रमेशचंद्र, लाईन अधिकारी,कल्याण शाखा प्रभारी उप-निरीक्षक महेश, टीएसआई व अन्य पुलिसकर्मियों ने भी स्टेडियम में उपस्थित होकर आयोजन को सफल बनाने में अपना सहयोग दिया।

Leave a Comment