अब दिल्ली की ये फेमस मार्केट अगले आदेश तक बंद, कोविड गाइडलाइंस का हो रहा था उल्लंघन

कोरोना की दूसरी लहर की मार झेलने के बाद अभी दिल्ली (Delhi) में संक्रमण के मामलों की संख्या कम होनी शुरू ही हुई है कि लापरवाही के भी मामले सामने आने लगे हैं। सोमवार को दिल्ली सरकार ने इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए कनाट प्लेस के जनपथ मार्केट (Janpath Market) को बंद करा दिया। इस मार्केट को बंद करने के लिए एसडीएम प्रमोद कुमार की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।

एसडीएम के आदेश में कहा गया है कि यहां पर काफी संख्या में भीड़ होती है और कोरोना नियमों का पालन भी नहीं करवाया जा रहा है। इन नियमों का पालन करवाने के लिए दुकानदारों के साथ पहले बैठक भी की जा चुकी है मगर उसके बाद भी नियमों का पालन नहीं हो रहा है। इस वजह से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। इसको देखते हुए इस बाजार को अनिश्चित काल के लिए बंद किया जा रहा है। जनपथ मार्केट वैसे भी छोटी है, यहां शारीरिक दूरी की अवहेलना की जा रही थी। साथ ही एसडीएम की ओर से कनाट प्लेस थाने के एसएचओ और एनडीएमसी एरिया के एनफोर्समेंट अधिकारी को इसका पालन कराने के लिए कहा गया है।इस आदेश का पालन करने के बाद उसकी रिपोर्ट सौंपने के लिए भी कहा गया है।

सदर बाजार भी बंद

गौरतलब हो कि इससे पहले रविवार को कोविड नियमों के उल्लंघन पर दिल्ली के सदर बाजार को बंद किया गया है। प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुए सदर बाजार को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण दिल्ली में 19 अप्रैल से 30 मई तक लॉकडाउन लगा था। इसके बाद दिल्ली सरकार ने 7 जून से बाजारों को खोलने की अनुमति दी थी। दिल्‍ली में अनलॉक का सातवां चरण चल रहा है।

Leave a Comment