राहुल-सोनिया से पूछताछ के बाद ED का बड़ा एक्शन, दिल्ली स्थित नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में मारा छापा

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय फुल एक्शन में नजर आया। दिल्ली स्थित नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ईडी ने जांच के लिए दस्तक दी है। नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ कर चुकी है। इसके बाद ईडी की तरफ से ये बड़ी कार्रवाई सामने आऊ है। ईडी की टीम दिल्ली के आईटीओ में स्थित नेशनल हेराल्ड के ऑफिस पहुंची है। आईटीओ स्थित हेराल्ड हाउस, नवजीवन और कौमी आवाज के दफ्तर है।

नेशनल हेराल्ड वही अखबार जिसे बाद में परिवर्तित करने को लेकर पूरा आरोप राहुल गांधी और उनसे जुड़े तमाम लोगों पर लगा है। नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित धन शोधन के मामले में ईडी ने जुलाई के आखिरी हफ्ते में सोनिया गांधी से तीन दिन में 11 घंटे से अधिक समय तक पूछताथ की थी। सूत्रों के अनुसार सोनिया ने ईडी के करीब 100 सवालों का सामना किया। कांग्रेस ने हालांकि पार्टी नेतृत्व के खिलाफ ईडी की कार्रवाई की निंदा की थी और इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई और उत्पीड़न करार दिया था।

इससे पहले कई दौर में सोनिया गांधी  और राहुल गांधी से पूछताछ की गई थी। दोनों से ईडी ने अलग-अलग पूछताछ की थी। जिसके बाद ईडी की तरफ से दिल्ली में ये बड़ी कार्रवाई सामने आई है। ईडी के छापे में वो तमाम बातें उनके जेहन में है जो कुछ भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से जवाबतलब किए गए थे। अब चूंकि राहुल और सोनिया दोनों से  बात हो चुकी है इसलिए नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ये छापा मारा जा रहा है।

Leave a Comment