‘मनीष सिसोदिया भाजपा के बड़े नेता का करेंगे खुलासा’, CM केजरीवाल बोले- जब आरोपी ही नहीं हैं सत्येंद्र जैन तो भ्रष्ट कैसे हुए ?

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी नेता सत्येंद्र जैन के संदर्भ में अखबार की एक खबर को साझा करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया आज भाजपा के एक बड़े नेता का खुलासा करेंगे। आपको बता दें कि सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी और भाजपा आमने-सामने दिखाई दे रही है।

कैसे होते हैं बड़े भ्रष्टाचारी ?

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अखबार की एक खबर को साझा करते हुए ट्वीट किया कि केंद्र सरकार ने खुद ही कोर्ट में बोल दिया कि सत्येंद्र जैन आरोपी नहीं हैं। जब आरोपी ही नहीं हैं तो भ्रष्ट कैसे हुए ? मनीष सिसोदिया जी आज भाजपा के एक बड़े नेता का खुलासा करेंगे। वो देश को बतायेंगे कि असली भ्रष्टाचार क्या होता है और बड़े भ्रष्टाचारी कैसे होते हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सत्येंद्र जैन का बचाव करने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा था कि सत्येंद्र जैन को केंद्र सरकार ने गिरफ्तार किया है। मैंने सत्येंद्र जैन के मामले के सारे कागज़ात देखे हैं…केस फर्जी है। हम कट्टर ईमानदार और देशभक्त हैं, हम लोग भ्रष्टाचार को देश के साथ गद्दारी मानते हैं। सिर कटा सकते है लेकिन भ्रष्टाचार नहीं करेंगे।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया। जिसके बाद अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेजा गया। हालांकि ईडी ने अदालत से 14 दिन की रिमांड मांगी थी।

एजेंसी ने पिछले महीने कहा था कि सत्येंद्र जैन के परिवार और जैन से संबंधित कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति को उनके खिलाफ एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत अस्थायी रूप से कुर्क कर लिया गया है। साल 2018 में ईडी ने इस मामले में आम आदमी पार्टी नेता सत्येंद्र जैन से पूछताछ की थी।

Leave a Comment