GPO पर सपा MLA राकेश प्रताप सिंह का चार दिन से धरना जारी, कल से करेंगे आमरण अनशन, अखिलेश का भी मिला साथ

Lucknow News Today: अमेठी जिले के गौरीगंज से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह का हजरतगंज में जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर पिछले चार दिनों से धरना जारी है। आज विधायक राकेश प्रताप सिंह से धरना स्थल पर मिलने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, राजेंद्र चौधरी के साथ तमाम नेता पहुंचे। राकेश प्रताप सिंह ने जीपीओ पर प्रेस वार्ता कर कहा कि यह सरकार हमारी मांगों को नहीं सुन रही जनता इस सरकार से त्रस्त है और अब वह कल से आमरण अनशन शुरू करेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम और राजेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा की योगी सरकार जनप्रतिनियों के जनहित की मांगों की भी उपेक्षा कर रही है। सरकार सदन में आश्वासन के बावजूद उनकी मांगों के अनुरुप कार्य नहीं कर रही है। दोनों नेताओं ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस धरने का समर्थन किया है। लोकतंत्र में भाजपा की आस्था नहीं है। सदन में दिए आश्वासन का भी सम्मान यह सरकार नहीं कर रही। किसानों, जनता के साथ भाजपा सरकार धोखा कर रही है। उन्होंने कहा की राकेश प्रताप सिंह की मांगों को सपा का पूरा समर्थन है। सपा की 2022 में सरकार बनेगी तो इन मांगों पर कार्रवाई होगी।

वहीं अखिलेश यादव के आवाहन पर लखीमपुर खीरी घटना में दिवंगत हुए किसानों की याद में सपा के कार्यकर्ता एक-एक दिया जलाएंगे। सपा की सरकार बनते ही किसानों, जनता, युवाओं को न्याय मिलेगा और दमन रुकेगा। जो अधिकारी विधानसभा में दिए आश्वासनों को अमल में नहीं ला रहे। सपा की सरकार बनते ही ऐसे अधिकारियों की जांच कर दंडित किया जाएगा।

नरेश उत्तम ने कहा कि सरकार की कार्य प्रणाली से किसान नौजवान हताश हैं , आक्रोशित हैं।भाजपा सरकार तो विपक्ष के विधायकों की तो छोडिए भाजपा के विधायकों सांसदों की भी नहीं सुनी जा रही। इससे पूर्व अनवरत धरने पर बैठे विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार ने उनकी मांगो को नहीं पूरा करेगी तो कल 4 नवंबर से आमरण अनशन को बाध्य होंगे।

बता दें विधायक राकेश प्रताप सिंह अपने क्षेत्र की दो सड़क बनवाने के लिए 4 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। वह इस सड़क को बनवाने के लिए सड़क से विधानसभा तक अपनी मांग रख चुके हैं । लेकिन सरकार के आश्वासन के बाद भी जब वह नहीं बनी तो उन्होंने 31 अक्टूबर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती से जीपीओ पर यह धरना शुरू किया है। अब कल से आमरण अनशन की भी चेतावनी दे दी है।

Leave a Comment