फ्लाइट में आग की चेतावनी के बाद फैसला विमान की आपात लैंडिग

    4

    कोझिकोड: केरल के कोझिकोड से आज यानी शुक्रवार की बड़ी खबर आ रही है। यहां एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट के कार्गों में भीषण आग लग गई। फ्लाइट के कार्गों में आग लगने के बाद पायलटों ने इमरजेंसी लैंडिंग की। ऐसे में एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने इस बारे में ये जानकारी दी कि विमान ने 17 यात्रियों के साथ कोझिकोड से कुवैत के लिए उड़ान भरी थी।

    दरअसल एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक विमान ने फायर वार्निंग के बाद केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग की। इस बारे में एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने ये जानकारी दी है। ऐसे में एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुताबिक फायर वार्निंग फ्लाइट के कार्गो कम्पार्टमेंट से आई थी।

    इस कड़ी में एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा, एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट ने कोझिकोड में आपातकालीन लैंडिंग की है। पायलटों ने ये आपातकालीन लैंडिंग कार्गो कम्पार्टमेंट से फायर अलार्म के आने पर की। विमान में बैठे सभी 17 यात्री सुरक्षित है।

    फिलहाल जहाज पर सवार लोगों को कोई चोट नहीं लगी है नहीं ही किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर है। वहीं विमान में यात्रा कर रहे 17 पैसेंजर के लिए कालीकट से कुवैत के लिए नई उड़ान निर्धारित की गई थी। फिलहाल इस खबर में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

    इससे कई दिन पहले दिल्ली से वाराणसी जा रहे स्पाइसजेट के विमान में एकदम से अफरातफरी मच गई थी, जब एक व्यक्ति ने इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पायलट को इमरजेंसी लैंडिंग की अपील करनी पड़ी।

    असल में दिल्ली से वाराणसी जाने के क्रम में स्पाइसजेट में बैठे एक शख्स ने इमरजेंसी गेट के पास जाकर उसे खोलने की कोशिश की। जिसे देखते ही लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। तभी क्रू मेंबर्स ने इस बारे में पायलट को सूचना दी। फिर पायलट ने स्थिति को ध्यान में रखते हुए इमरजेंसी लैंडिंग की अपील की। लेकिन विमान में मौजूद लोगों ने उस शख्स को वाराणसी पहुंचने तक पकड़कर रखा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here