जानिए भारत में US राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे का पूरा Schedule

    0

    New Delhi/Atulya Loktantra : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को भारत आ रहे हैं. ट्रंप सोमवार सुबह 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. एयरपोर्ट पर ट्रंप का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इसके बाद भव्य रोड शो का आयोजन होगा और अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम पहुंचेंगे. इस दौरान सुरक्षा की कमान अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी संभालेगी.

    अमेरिकी राष्ट्रपति के अहमदाबाद से आगरा और फिर नई दिल्ली पहुंचने का भी कार्यक्रम है, लेकिन वह गुलाबी नगरी जयपुर भी जा सकते हैं. इसके लिए जयपुर एयरपोर्ट भी तैयार है. ट्रंप के जयपुर पहुंचने का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है, लेकिन दिल्ली, अहमदाबाद और आगरा दौरे के दौरान दो दिन में यदि किसी भी तरह की कोई परेशानी हुई तो अमेरिकी राष्ट्रपति जयपुर जा सकते हैं.

    24 फरवरी
    सुबह 11.40 बजे : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार सुबह 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे.
    दोपहर 12.15 बजे: ट्रंप दोपहर 12.15 बजे साबरमती आश्रम पहुंचेंगे.
    दोपहर 01.05 बजे: अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इस कार्यक्रम की कवरेज के लिए मीडिया से सुबह 7 बजे तक एंट्री करने की अपील की गई है.
    दोपहर 03.30 बजे: डोनाल्ड ट्रंप आगरा के लिए रवाना होंगे.
    शाम 04.45 बजे: अमेरिकी राष्ट्रपति आगरा एयर फोर्स स्टेशन पहुंचेंगे.
    शाम 05.15 बजे: डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी के साथ ताजमहल देखने जाएंगे.
    शाम 06.45 बजे: आगरा से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.
    शाम 07.30 बजे: दिल्ली के पालम एयर फोर्स स्टेशन पहुंचेंगे.

    अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

    Please enter your comment!
    Please enter your name here