जाने ब्लॉक होने के बाद भी मैसेज भेजने का तरीका, पढ़िए रिपोर्ट

    0

    New Delhi/Atulya Loktantra: कई बार दोस्त या रिश्तेदार किसी वजह से आपको WhatsApp पर ब्लॉक कर देते हैं. लेकिन कई बार आप इन लोगों से बात करना चाहते हैं. लेकिन WhatsApp ब्लॉक होने की वजह से बातचीत नहीं हो पाती है. आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसा तरीका जिसकी मदद से आप आसानी से उन लोगों से WhatsApp चैट कर सकते हैं जिन्होनें आपको ब्लॉक किया है.

    पता करें किसने किया है आपको ब्लॉक
    सबसे पहले ये जानना जरूरी है कि आखिर आपके Contact List में से किसने आपको WhatsApp से ब्लॉक किया है.

    ऐसे पता लगाएं किसने किया है ब्लॉक
    अगर आपको लगता है कि किसी ने आपको WhatsApp से ब्लॉक कर रखा है तो उसके चैट विंडो में जाएं. अगर आपको लास्ट सीन नहीं दिखाई दे रहा और उसकी प्रोफाइल पिक्चर भी नहीं दिख रही तो समझ लीजिए आपको ब्लॉक किया गया है.

    ऐसे करें क्रॉस चेक
    कई बार कुछ लोग अपनी प्रोफाइल पिक्चकर और लास्ट सीन को हाइड करके रखते हैं. ऐसे में आप चैट विंडो में एक बार कोई मैसेज डालकर देखें. अगर सिर्फ एक टिक नजर आ रहा है तो समझ जाइए कि आपको WhatsApp से ब्लॉक किया गया है.

    ब्लॉक होने के बावजूद मैसेज करने का तरीका
    जिस यूजर ने आपको WhatsApp से ब्लॉक किया है उसे मैसेज भेजने के लिए आपको किसी कॉमन दोस्त की मदद लेनी होगी. अपने दोस्त को बोलिए कि उस सदस्य या दोस्त के साथ एक WhatsApp ग्रुप बनाएं.

    ऐसे करें चैट
    WhatsApp ग्रुप बनने के बाद अपने दोस्त से कहिए कि वो ग्रुप को हट जाएं. अब आप उस रिश्तेदार या दोस्त से आसानी से चैट कर सकते हैं जिसने आपको WhatsApp पर ब्लॉक कर रखा है.

    कोई जवाब दें

    कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
    कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें