कर्नाटक: बड़ा हादसा टला, पहाड़ से गिरते पत्थरों की चपेट में आया कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस, ट्रेन में सवार थे 2,348 यात्री

दक्षिणी राज्य कर्नाटक में आज शुक्रवार (12 नवंबर 2021) तड़के करीब 3.50 बजे पहाड़ों से कुछ बड़े पत्थर रेल की पटरियों पर आ गिरे। हालांकि, इससे कोई बड़ा हादसा तो नहीं हुआ लेकिन वहां से गुजर रही कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस चपेट में आ गई। अचानक गिरे पत्थरों की वजह से इस एक्सप्रेस ट्रेन के 7 डिब्बे पटरियों से उतर गए। यह हादसा बेंगलुरु मंडल के टोप पुरू-सिवदी के बीच हुआ। अचानक पत्थरों के गिरने से यात्रियों में डर का माहौल बन गया था। कुछ समय के लिए तो किसी को कुछ समझ नहीं आया। फिलहाल ट्रेन में सवार सभी 2,348 यात्री सुरक्षित हैं।

तड़के 4 बजे के करीब ट्रेन में सवार अधिकतर यात्री जब गहरी नींद में सो रहे थे तब ये हादसा हुआ। शुरुआत में तो कोई कुछ समझ नहीं पाया। लेकिन, कुछ समय बाद पता चला कि ट्रेन गिरते पत्थरों की चपेट में आ गया है। दक्षिण-पश्चिम रेलवे ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेन नंबर 07390 कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस आज तड़के हादसे का शिकार हो गया। जिसमें ट्रेन के 7 डिब्बों के पटरी से उतरने की जानकारी मिली है। डॉक्टरों की टीम के साथ राहत और बचाव दल को हादसे वाले स्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। रेल मंडल से मिली सूचना के अनुसार किसी यात्री के घायल या हताहत की कोई जानकारी नहीं है।

Leave a Comment