कन्हैया कुमार जल्द ही थामेंगे कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी से कर चुके हैं मुलाकात

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार जल्दी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इस संदर्भ में उनकी मुलाकात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से भी हो चुकी है। हालांकि कांग्रेस सूत्रों ने दावा किया है कि कन्हैया कुमार को बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान ही पार्टी में आने का ऑफर दिया गया था लेकिन तब बात नहीं बन पाई थी। अब हाल में ही कन्हैया कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस के पास कन्हैया कुमार के लिए अलग प्लान है जिस पर अमल किया जाएगा। आपको बता दें कि बिहार में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का चयन किया जाना है। इस ऐलान के बाद कन्हैया कुमार के कांग्रेस में एंट्री हो सकती है। गौरतलब है कि कन्हैया कुमार अपनी पार्टी भाकपा से नाराज बताए जा रहे हैं। बिहार चुनाव के दौरान यह नाराजगी सामने आई थी जब कन्हैया कुमार ने चुनाव प्रचार से भी इंकार कर दिया था। इसके अलावा पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान भी कन्हैया कुमार लगातार पार्टी से दूर रहें।

 

आपको बता दें कि दिल्ली में जेएनयू कैंपस में लगे विवादित नारों की वजह से कन्हैया कुमार चर्चा में आए थे। इसके बाद से वह लगातार राजनीतिक गलियारों का हिस्सा हैं। कन्हैया कुमार को बीजेपी का धुर विरोधी बताया जाता है। कन्हैया कुमार 2019 में बेगूसराय से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था जिसमें उन्हें करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। कन्हैया कुमार की रैलियों में अक्सर भीड़ देखी जाती है जिससे कांग्रेस को लगता है कि उन्हें एक बड़ा चेहरा मिल सकता है।

 

Leave a Comment