मुश्किल में फंसे जावेद अख्तर, BJP दर्ज कराएगी शिकायत

Javed Akhtar Comparing Taliban & RSS: बॉलीवुड के फिल्म लेखक और गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) के एक बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने धावा बोला है। जावेद अख्तर अपने एक बयान में आरएसएस और तालिबान की तुलना की थी, जिस पर भाजपा नेता राम कदम (Ram Kadam) ने जावेद अख्तर से मांफी मांगने की मांग की है। इसके अलावा भाजपा ने कहा है कि वे आज (5 सितंबर) दोपहर 12 बजे जावेद अख्तर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे।

भाजपा नेता राम कदम (Ram Kadam) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा है, “आज दोपहर 12 बजे घाटकोपर चिरागनगर पुलिस ठाणे जाकर हमारा प्रखर विरोध दर्शाते हुए जावेद अख्तर के खिलाफ शिकायत दर्ज करेंगे।”

जावेद अख्तर हाथ जोड़कर माफी मांगे- राम कदम

वहीं बीते शनिवार को जावेद अख्तर के आरएसएस और तालिबान की तुलना वाले बयान पर भाजपा नेता राम कदम ने माफी मांगने की मांग की है। उन्होंने कहा है, “संघ तथा विश्व हिंदू परिषद के करोड़ों कार्यकर्ताओ के सामने जावेद अख्तर जब तक हाथ जोड़कर माफी नही मांगते तब तक उनकी तथा उनके परिवार की कोई भी फिल्म इस मा भारती के भूमि पर नहीं चलेगी।”

जावेद अख्तर का यह था बयान (Javed Akhtar Statement)

दरअसल जावेद अख्तर ने हाल ही में एक न्यूज पोर्टल को इंटरव्यू देते वक्त तालिबान की तुलना विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस और बजरंग दल से कर दी थी। उन्होंने कहा था, “जैसे तालिबान इस्लामिक देश की चाह रखता है, वैसे ही ये लोग हिंदू राष्ट्र चाहते हैं। इन लोगों की एक ही मानसिकता है।” उन्होंने इंटरव्यू में आगे कहा था, “इसमें कोई शक नहीं है कि तालिबान क्रूर है और उसकी हरकतें आपत्तिजनक है। लेकिन जो लोग विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस और बजरंग दल का साथ दे रहे हैं वे सभी एक जैसे हैं।” जावेद अख्तर के इसी बयान पर भाजपा भड़क उठी है और उनसे ऐसी बाते कहने के लिए माफी मांगने की मांग कर रही है।

Leave a Comment