Jammu Kashmir News: कुलगाम में भारतीय सेना ने हिज्बुल के 2 आतंकियों को किया ढेर, ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों (Hizbul Mujahideen terrorists) को मार गिराया है।

IGP कश्मीर विजय कुमार (IGP Kashmir Vijay Kumar) आतंकवाद विरोधी अभियानों पर जानकारी देते हुए बताया है कि इस साल कई शीर्ष कमांडरों सहित 133 आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने आगे बताया है कि, “दो आतंकवादी शिराज मोलवी और यावर भट को मार गिराया गया है। शिराज 2016 से सक्रिय था और कई नागरिक हत्याओं में शामिल था। श्रीनगर मुठभेड़ में मारा गया एक और आतंकवादी आमिर रियाज के रूप में पहचाना गया।”

11 नवंबर को आतंकियों और सेना के बीच हुआ था मुठभेड़

मालूम हो कि गुरुवार (11 नवंबर 2021) को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में दोपहर के करीब आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ हो गया था। जानकारी के अनुसार, सेना ने आतंकवादियों को घेर लिया था। इस दौरान सेनाके जवानों ने एक आतंकवादी को मार गिराया, जबकि दो से तीन के छुपे होने की सूचना मिली थी। फिलहाल एनकाउंटर जारी है।

गुरुवार को हुए मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कश्मीर जोन पुलिस ने बताया था कि “कुलगाम जिले के चावलगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है।” दरअसल, सुरक्षा बलों ने एक खोजी अभियान चलाया था। सुरक्षाबल इस इलाके में छुपे आतंकियों की खोजबीन कर रहे थे। तभी अचानक आतंकवादियों ने उन पर हमला बोल दिया। इसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया। सेना की कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया।

Leave a Comment