19.1 C
Delhi
Friday, November 25, 2022
spot_img

India’s first Electric Book Bike Revolt RV 400, only Rs. 1000 INR

India’s first Electric Bike Revolt RV 400: मोटर्स ने हाल ही में अपने पहले प्रोडक्ट RV 400 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भारत में पेश किया था. Revolt RV 400 भारत की पहली AI इनेबल्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है और उम्मीद की जा रही है कि इसे भारत में अगले महीने तक लॉन्च किया जा सकता है.

India's first Electric Bike
India’s first Electric Book Bike Revolt RV 400, only Rs. 1000 INR

फिलहाल भारत में लॉन्चिंग से पहले ही Revolt ने RV 400 के लिए आधिकारिक बुकिंग की शुरुआत कर दी है. RV 400 को देश में 1,000 रुपये देकर बुक किया जा सकता है. इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए ऑनलाइन बुकिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से या ऐमेजॉन इंडिया की वेबसाइट से की जा सकती है.

India’s first Electric Book Bike Revolt RV 400, only Rs. 1000 INR

इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को सबसे पहले दिल्ली में उपलब्ध कराया जाएगा. इसके बाद चार महीनों के भीतर इसे एनसीआर, बेंगलुरू, पुणे, हैदराबाद, नागपुर, अहमदाबाद और चेन्नई में उपलब्ध कराया जाएगा. लॉन्च के तुरंत बाद ही इस बाइक की डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी.

India’s first Electric Book Bike Revolt RV 400, only Rs. 1000 INR

RV 400 में ढेरों फीचर्स और इक्विपमेंट मिलेंगे, जिसमें AI इनेबल्ड टेक्नोलॉजी भी शामिल है. कुछ फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में मोबाइल फोन कनेक्टिविटी लाइव रेंज ट्रैकर, जियो फेंसिंग, लाइव व्हीकल ट्रैकर, डिस्टेंस-टू-जीरो और नियर बाय चार्जिंग स्टेशन डिटेक्शन जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं.

फिलहाल Revolt ने बाइक में दी गई बैटरी के स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी नहीं दी है. हालांकि कंपनी का दावा है कि इसे सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और इसकी टॉप स्पीड Top Speed 85km/h होगी. इलेक्ट्रिक बाइक तीन राइडिंग मोड्स- ईको, सिटी और स्पोर्ट में उपलब्ध होगी और ग्राहक इसे दो कलर ऑप्शन- कॉस्मिक रेड और रेबेस ब्लैक में खरीद पाएंगे. खास बात ये है कि इसमें कंपनी ने स्पीकर दिया है, जिसमें डिफॉल्ट एग्जॉस्ट नोट्स दिए गए हैं. ग्राहक Revolt ऐप से एग्जॉस्ट नोट को पर्सनलाइज भी कर सकते हैं.

Deepak Sharma
Deepak Sharma
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
14FollowersFollow
17SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles