NEET एग्जाम में जबरन उतरवाया हिजाब, महाराष्ट्र के वाशिम में हंगामा

हिजाब को लेकर एक बार फिर विवाद छिड़ गया है। रविवार को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) की परीक्षा के दौरान कुछ मुस्लिम छात्राओं ने जबरन हिजाब उतरवाने का आरोप लगाया। जिस पर भारी हंगामा हुआ। महाराष्ट्र के वाशिम जिले में रविवार को नीट एग्जाम देने वाली कुछ मुस्लिम छात्राओं का दावा है कि उनसे एग्जाम देने से पहले बुर्का और हिजाब उतरवाया गया। परीक्षा केंद्र के ठीक बाहर कुछ छात्राओं के परिवार वाले पुलिस वाले से इसको लेकर बहस करते नजर आए। परीक्षा केंद्र पर मुस्लिम छात्रों का जबरन हिजाब उतरवाए जाने का मामला जब परिवार वालों तक पहुंचा तो उनका गुस्सा फूट पड़ा।

छात्राओं का आरोप है कि परीक्षा केंद्र में नकाब और हिजाब उतरवाया गया। जब कुछ छात्राओं ने इसका विरोध किया तो उन्हें धमकाया गया। कुछ पीड़ित छात्राओं के माता-पिता ने पुलिस से शिकायत की है और मामले की जांच की जा रही है। इस घटना को लेकर दो मुस्लिम छात्राओं ने पुलिस से शिकायत की है। परिवार वालों की शिकायत के बाद अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। ताकी आरोपों की सच्चाई का पता लगाया जा सके। हिजाब के नाम पर बदसलूकी का सच सामने लाया जा सके।

वासिम के डिप्टी एसपी का कहना है कि मातोश्री शांताबाई कॉलेज में कुछ मुस्लिम छात्राएं बुर्का लगाकर आईं थीं। जिन्हें सेंटर पर बुर्का उतारने को कहा गया। एक पीड़ित छात्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि संबंधित कॉलेज के अधिकारियों की तरफ से पहले उन्हें परीक्षा के लिए परिसर में आने की अनुमति दी और फिर बाद में उन्हें अपना हिजाब और बुर्का बाहर निकालने के लिए कहा गया।

केरल में भी इनवियर उतारने का मामला आया सामने

केरल के कोल्लम जिले के एक प्राइवेट शिक्षण संस्थान में नैशनल एलिजिबिलिटी एटेंस टेस्ट (एनईईटी) का एग्जाम देने आईं छात्राओं का आरोप है कि उन्हें उस वक्त बहुत असहज स्थिति से गुजरना पड़ा जब उनसे अंडर गारमेंट्स के कुछ हिस्से उतारने को कहा गया। मेडिकल में दाखिले के लिए होने वाली नीट परीक्षा रविवार को हुई थी।

 

Leave a Comment