फर्रुखाबाद जिला जेल में कैदियों का भारी बवाल, पथराव और आगजनी में कई घायल, भारी फोर्स तैनात

Farrukhabad News Today: यूपी के फर्रुखाबाद जिले में कैदियों और जेल प्रशासन के बीच भारी संघर्ष हुआ है। जिसके बाद आक्रोशित कैदियों ने जेल पर कब्जा कर पथराव करते हुए आग लगा दी। वहीं भारी बवाल को देखते हुए डीएम, एसपी के साथ भारी फोर्स जेल में तैनात की गई है और कैदियों से शांति की अपील की जा रही है। जेल के अंदर गोलीबारी और आग का धुआं आसमान में उड़ते दिखाई दे रहे हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल यह पूरी घटना एक कैदी की मौत को लेकर हुई है। इस भारी बवाल में जेलर समेत तीन सिपाही और कुछ कैदियों के घायल होने की भी खबर है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जेल अधीक्षक पर लगाए आरोप

जेल के अंदर आगजनी और पत्थरबाजी कर रहे कैदियों ने जेलर पर गोली चलाने का आरोप लगाया है। जिससे एक कैदी के घायल होने की भी बात कही जा रही है। जेल में हालात तनावपूर्ण है डीएम, एसपी मामले सुलझाने में लगे हैं। वहीं कमिश्नर, आईजी, डीआईजी भी जेल पहुंचने वाले हैं। फिलहाल तनाव को देखते हुए पीएसी के साथ ही कई थानों की फोर्स को तैनात किया गया है और बवाल को शांत करने की कोशिश जारी है।

कहां से शुरू हुआ बवाल?

दरअसल शनिवार को फर्रुखाबाद जेल में बंद एक कैदी की डेंगू से सैफई में मौत के बाद बवाल शुरू कर दिया। कैदी संदीप को पिछले दिनों जिला कारागार से सैफई ट्रांसफर किया गया था। उसकी मौत की सूचना पर कैदियों ने हंगामा शुरू कर दिया और पुलिस पर पथराव करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की तो मामला बिगड़ गया और जेल के अंदर आग लगा दी। जिससे हालात नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी है। कैदियों ने पूरी तरह से जेल को हाईजैक कर लिया है साथ ही जेलर और डिप्टी जेलर पर भी हमले किए हैं। फिलहाल स्थिति तनाव पूर्ण है और पूरा प्रशासनिक अमला मामले को सुलझाने में लगा हुआ है

Leave a Comment