हरियाणा सरकार कर रही खेलों का चहुंमुखी विकास – राजेश नागर

तिगांव में चौथी ऑल इंडिया ओपन ड्रॉप वॉलीबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र में बोले विधायक राजेश नागर

फरीदाबाद। तिगांव में आयोजित चौथी आल इंडिया ओपन ड्रॉप वॉलीबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन स्थानीय विधायक राजेश नागर ने किया।
इस अवसर पर विधायक ने कहा कि खेलों से व्यक्ति का चहुंमुखी विकास होता है और उनकी हरियाणा सरकार खेलों का विकास कर रही है। आज गांव गांव में व्यायामशालाएं और स्टेडियम बनाए जा रहे हैं, जिससे कि युवाओं का रुख खेलों की ओर बढ़ सके और उन्हें बेहतर सुविधाएं प्राप्त हो सकें। उन्होंने कहा कि आजकल तो खेल एक प्रोफेशन के रूप में भी देखे जाने लगे हैं।
श्री नागर ने कहा कि आजकल खेलों से पैसा और नौकरी दोनों प्राप्त हो रही हैं। उन्होंने कहा कि आपके बच्चे किसी खेल को पसंद करते हैं तो उसे उसके अनुकूल माहौल दें। क्या पता उनमें से कोई भाला फेंकने वाला नीरज चोपड़ा या निशानेबाज़ सिंघराज अधाना निकल जाए। विधायक राजेश नागर ने कहा कि आज हरियाणा सरकार पूरे देश में खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा इनाम राशि देने वाला राज्य बन गया है। यह भी एक कारण है कि ओलंपिक हो या पैरालंपिक, सभी में हरियाणा के खिलाड़ियों का प्रतिशत अधिक रहा है।
टूर्नामेंट शुरू होने से पहले यहां पहुंचने पर विधायक राजेश नागर का जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने रिबन काटकर और ड्रॉप बॉल को उछाल कर प्रतियोगिता का शुभारंभ करवाया। उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय भी प्राप्त किया और उन्हें बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं भी दी।
इस अवसर पर यहां जेपी अधाना, महावीर, राजू अधाना, तेज सिंह अधाना मेंबर, मनीष अधाना, जग्गी वाईस ब्लॉक चेयरमैन, महेंद्र अधाना, सुरजीत अधाना, हाकम, सोमबीर आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Leave a Comment