कोरोना के बीच दिल्ली को बड़ी राहत, राजधानी पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

    3

    नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और इसी के साथ अस्पतालों में बेड्स से लेकर ऑक्सीजन की कमी का भी संकट गहराता जा रहा है। यहां पर लोगों को ऑक्सीजन के लिए अस्पतालों के अंदर और बाहर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच दिल्ली को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। दरअसल, दिल्ली के लिए करीब 70 टन जीवनदायिनी ऑक्सीजन के साथ पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन (Oxygen Express Train) मंगलवार सुबह पहुंच गई है। इस जानकारी अधिकारियों की ओर से दी गई है। उन्होंने बताया कि इस ऑक्सीजन को अब दिल्ली सरकार के विभिन्न अस्पतालों को पहुंचाया जाएगा।

    रेल मंत्री ने कही ये बात

    इस बारे में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट किया है। उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा कि दिल्ली में मरीजों के लिए ऑक्सीजन के साथ छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस दिल्ली पहुंच गई है। भारतीय रेल कोविड-19 के खिलाफ हमारी जंग में कोई कसर नहीं छोड़ेगी और देश भर में जीवनदायिनी संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करेगी।

    वहीं, इससे पहले रेलवे ने सूचना दी थी कि उसकी ओर से अंगुल, कलिंगनगर, राउरकेला और रायगढ़ से दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र के लिए मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाने की योजना तैयार की है। हालांकि अब तक दिल्ली में ऐसी दूसरी ट्रेन के पहुंचने की खबर नहीं है।

    दिल्ली में बढ़ रहा कोरोना का कहर

    गौरतलब है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) का दम निकाल दिया है। यहां पर हालात बदतर होते जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में 20,201 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस दौरान कोरोना से 380 लोगों ने जान गंवा दी है। बता दें कि कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा अब सभी पुराने रिकॉर्ड को तोड़ चुका है। ये एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

    संक्रमण दर में हुआ इजाफा

    जिसके बाद अब दिल्ली में मृतकों की संख्या बढ़कर 14,628 हो गई है। फिलहाल राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या 92,358 है। बता दें कि दिल्ली में संक्रमण दर में भी इजाफा दर्ज किया गया है। सोमवार को दिल्ली में संक्रमण दर 35.02 फीसदी रही। वहीं, सक्रिय मरीजों की दर 8.81 फीसदी हो गई है।

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here